UP: मथुरा में गैंगरेप पीड़िता के जहर खाने से पूरा प्रदेश स्तब्ध, पुलिस की गिरफ्त में मुख्य आरोपी

कोसीकलां क्षेत्र की रहने वाली युवती से मंगलवार को आगरा में पुलिस भर्ती परीक्षा देने के बाद घर लौटते समय पहचान के युवक के आग्रह पर कार में लिफ्ट ले लेने पर गिरफ्तार आरोपी व उसके साथी तीन अन्य साथियों ने कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया था।

आगरा के पुलिस महानिरीक्षक ने कोसीकलां पहुंचकर स्वयं पीड़िता का बयान लिया है। दूसरी ओर, पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी तेजवीर को भी गिरफ्तार कर लिया है। घटना में प्रयोग किये गये कार को भी बरामद कर लिया गया है। फिलहाल आरोपी तेजवीर से पुलिस की पूछताछ जारी है।

मीडिया स्वराज डेस्क

मथुरा: समाजवादी पार्टी ने अपने ​ट्वीटर हैंडल से गुरुवार की रात ट्वीट किया, मथुरा में परीक्षा देकर वापस लौट रही युवती से सामूहिक दुष्कर्म की घटना से पूरा प्रदेश स्तब्ध है। माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के निर्देश पर सपा का एक प्रतिनिधिमंडल पीड़िता के परिवार से मुलाकात करेगा। घटना की जांच कर माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी को सौंपी जाएगी रिपोर्ट।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में मंगलवार को चलती कार में हुई कथित सामूहिक बलात्कार की घटना को पुलिस ने कथित रूप से केवल बलात्कार के मामले में परिवर्तित कर दिया था। इससे दुखी होकर पीड़िता ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। हालांकि समय रहते उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।

खबरों के मुताबिक आगरा के पुलिस महानिरीक्षक ने कोसीकलां पहुंचकर स्वयं पीड़िता का बयान लिया है। दूसरी ओर, पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी तेजवीर को भी गिरफ्तार कर लिया है। घटना में प्रयोग किये गये कार को भी बरामद कर लिया गया है। फिलहाल आरोपी तेजवीर से पुलिस की पूछताछ जारी है।

गौरतलब है कि कोसीकलां क्षेत्र की रहने वाली युवती से मंगलवार को आगरा में पुलिस भर्ती परीक्षा देने के बाद घर लौटते समय पहचान के युवक के आग्रह पर कार में लिफ्ट ले लेने पर गिरफ्तार आरोपी व उसके साथी तीन अन्य साथियों ने कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया था। इसके बाद वे पीड़िता को राजमार्ग के किनारे फेंक कर भाग गए थे।

इसे भी पढ़ें:

गाजियाबाद: पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या , राहुल गांधी ने कहा-ये गुंडाराज है

बताया गया है कि आरोपी युवक से उसकी पहचान कुछ ही दिन पूर्व सोशल मीडिया के माध्यम से हुई थी। इसके अलावा वह बस उसका नाम और फोन नंबर ही जानती थी। घटना की जानकारी मिलने के बाद से सक्रिय हुई पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों एवं फोन नंबर के सर्विलांस के माध्यम से मुख्य आरोपी का पता लगाकर उसे गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही, घटना में प्रयोग किये गये कार को भी बरामद कर लिया है।

पीड़िता के परिजनों के अनुसार, पुलिस ने कथित सामूहिक दुष्कर्म के मामले को केवल एक व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म किए जाने के मामले में बदल दिया है जबकि वास्तविकता इसके परे है। हालांकि, इस मामले में कोसीकलां के थाना प्रभारी संजीव त्यागी से प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

दूसरी ओर, कथित रूप से इस जानकारी पर न्याय मिलने से निराश युवती ने जहर खाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया, उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। घटना की जानकारी पाकर आगरा रेंज के आईजी नचिकेता झा तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने अस्पताल पहुंचकर युवती का हालचाल लिया और उसे न्याय का आश्वासन दिया।

इसे भी पढ़ें:

कानपुर के व्यवसायी की गोरखपुर में पुलिस के हाथों हत्या : विपक्ष हमलावर, मुख्यमंत्री योगी के लिए परेशानी

इस बीच, पुलिस सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश राज्य मानवाधिकार आयोग ने मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच किसी क्षेत्राधिकारी स्तर के अधिकारी से कराकर 24 घंटे में रिपोर्ट दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 3 =

Related Articles

Back to top button