केजरीवाल का ऐलान, अयोध्या की मुफ्त तीर्थ यात्रा कर सकेंगे दिल्ली के बुजुर्ग

केजरीवाल की मुख्यमंत्री मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना में शामिल होगा अयोध्या

राजधानी दिल्ली से सटे एनसीआर और पूरे उत्तर प्रदेश में अपनी पकड़ बनाने के लिए इन दिनों मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कई घोषणाएं कर रहे हैं. पिछले दिनों सोमवार को वे अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन किए और मां सरयू के घाट पर संध्या आरती में शामिल हुए और मां का आर्शीवाद लिया. हालांकि, केजरीवाल की इस यात्रा को धार्मिक कम, राजनीतिक ज्यादा माना जा रहा है. अब उन्होंने दिल्ली के बुजुर्गों को अयोध्या की मुफ्त तीर्थ यात्रा की घोषणा भी कर दी है. उनकी इस घोषणा को भी यूपी चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन किए और राजधानी पहुंचकर यह घोषणा कर दी कि अब दिल्ली के बुजुर्ग नागरिक अयोध्या की तीर्थ यात्रा भी मुफ़्त कर सकेंगे.

योध्या की मुफ्त यात्रा : उन्होंने घोषणा की कि आज यानि बुधवार को दिल्ली कैबिनेट में अयोध्या यात्रा के लिए एक योजना को मंजूरी देने के लिए बैठक होगी. ताकि दिल्ली के लोग राम जन्म भूमि अयोध्या आकर रामलला के दर्शन कर पाएं.

बता दें कि दिल्ली में पहले से ही मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली सरकार दिल्ली के बुजुर्ग नागरिकों को कुछ तीर्थ स्थानों की यात्रा करवाती है, जिसके आने-जाने, रहने और खाने का सारा खर्च दिल्ली सरकार वहन करती है.

केजरीवाल ने यूपी चुनावों को लेकर कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो सभी उत्तर प्रदेश वासियों को भी मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा करवाएंगे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हनुमानगढ़ी जाकर उन्होंने हनुमान जी के दर्शन किए. फिर राम जी के दर्शन किए. मैं प्रार्थना करता हूं कि सभी देशवासियों को कोरोना से मुक्ति मिले और सब लोग सुख शांति से जिएं, देश का खूब विकास हो. आज मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ है कि मैं भगवान जी के दर्शन कर सका. मैं चाहता हूं कि यह सौभाग्य हर भारतवासी को प्राप्त हो. हर भारतवासी को मौका मिले अयोध्या में आकर भगवान जी के दर्शन करने का”.

अयोध्या मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होने के लिए पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर

सीएम केजरीवाल ने कहा, मैं चाहता हूं कि सभी को यह मौका मिले. मैं बहुत छोटा सा आदमी हूं लेकिन भगवान ने मुझे बहुत कुछ दिया है. मुझे जो कुछ भी मिला है, मेरे पास जो भी साधन है, जो भी ताकत है, उस सबका में ज्यादा से ज्यादा लोगों को यहां दर्शन करवाने के लिए इस्तेमाल करूंगा. मैं चाहता हूं कि सब को ज्यादा से ज्यादा मौका मिले और उसमें मैं जितनी मदद कर सकूं, करूंगा”.

CM केजरीवाल ने कहा, हम दो काम करने वाले हैं एक दिल्ली में हमारी मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना है. इस योजना के तहत हम दिल्लीवासियों को फ्री में तीर्थ यात्रा का मौका देते हैं. बुधवार सुबह हमने खास कैबिनेट मीटिंग बुलाई है. दिल्ली में अयोध्या को भी इन तीर्थ स्थलों की लिस्ट में सम्मिलित किया जाएगा.

अब राम जन्मभूमि आकर भी लोग यहां दर्शन कर पाएंगे. इसके तहत लोग इसी ट्रेन से आते हैं. इसी ट्रेन से जाते हैं और रहना खाना पीना सब कुछ सरकार व्यवस्था करती है. कल यह योजना अयोध्या के लिए भी मंजूर हो जाएगी. उत्तर प्रदेश में भी अगर हमारी सरकार बनती है तो उत्तर प्रदेश में भी हम सभी उत्तर प्रदेश वासियों को अयोध्या राम जी के दर्शन कराने के लिए सबका फ्री में अरेंजमेंट करेंगे.


केजरीवाल बोले- उद्धव ठाकरे ने करोड़ो का दान दिया था- हमने भी अंशदान दिया लेकिन दान ऐसा होना चाहिए कि दायां हाथ दे तो बाएं हाथ को पता ना चले. विपक्ष के आरोप पर कि केजरीवाल एक्सीडेंटल हिंदू हैं-विपक्ष को कहने दीजिए क्या फर्क पड़ता है भगवान के दरबार में सब का स्वागत है.

यह भी पढ़ें

अयोध्या पहुंच मां सरयू की आरती में शामिल हुए केजरीवाल, जानिए क्या है वजह?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

11 − two =

Related Articles

Back to top button