Ayodhya News: बुजुर्ग की ठंड से मौत, जिला प्रशासन के रैन बसेरा इंतज़ाम पर सवाल

Ayodhya News: ठंड के इस मार में खुले आसमान और पेड़ के नीचे ठंड में सो रहे 65 वर्षीय एक बुजुर्ग की मृत्यु हो गई.

Ayodhya News: इस समय उत्तरी भारत में ठण्ड जोर पर है. ऐसे में उत्तर प्रदेश के अयोध्या में कड़ाके की ठंड से जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. बुधवार को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है. ठंड के इस मार में खुले आसमान और पेड़ के नीचे सो रहे 65 वर्षीय एक बुजुर्ग की ठंड से मौत गई. इसके बाद भी अनेकों स्थान पर लोग खुले में सोते देखे जा सकते हैं. प्रशासन जिन्हें जीवित होने पर पागल और मर जाने पर बीमार बता कर अपना पीछा छुड़ा लेता है.

Source: Social Media

ठंड से हुई इस मौत ने जिला प्रशासन के दावों और अयोध्या नगर निगम के कामों पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है। यह घटना अयोध्या कोतवाली के निकट श्रृंगार हाट बाजार का है। पिछले 15 सालों से यहां एक 65 साल के बुजुर्ग गायों की सेवा करते थे. इस भयानक ठंड में बाहर खुले आसमान में रहने पैर भी मजबूर थे. इनकी मंगलवार की सुबह ठंड से मौत हो गई. बुजुर्ग का मृत शरीर पेड़ के नीचे कंबल में लिपटा मिला. दुकानदारों से मिली सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

मोहल्ले के पार्षद महेंद्र शुक्ला का कहना है कि बुजुर्ग व्यक्ति की मृत्यु ठंड से हुई है। नगर निगम और जिला प्रशासन ने ठंड से बचने के लिए रैन बसेरा का इंतजाम किया है. लेकिन यह मौत इन इंतज़ामों के खोखला दावा करता है. अयोध्या में न ही अलाव की सही व्यवस्था की गई है और न ही इस वर्ष रैन बसेरा का सही इंतजाम किया गया है। जिसके कारण बुजुर्ग इस ठंड में खुले आसमान में रहने को मजबूर हैं.

आपको बता दें कि एसडीएम सदर अयोध्या का कहना है कि बुजुर्ग की मौत ठंड से नहीं हुई है. शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट हो जायेगा. ठंड से बचने के लिए जिला प्रशासन और सरकार ने उचित इंतजाम किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button