उप्र कोरोना के ज़्यादा मामलों वाले 15 ज़िलों के हॉट्स्पाट सील

(मीडिया स्वराज़ डेस्क )

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने  उन पंद्रह ज़िलों के उन इलाक़ों को  सील करने के लिए निर्देश जारी किए हैं जहां कोरोना का संक्रमण ज़्यादा है।अभी यह आदेश पंद्रह अप्रैल तक लागू रहेगा।मीडिया में यह आदेश प्रसारित होते ही बाज़ारों में खाने पीने का सामान ख़रीदने की होड़ लग गयी।राजधानी लखनऊ के लिए पुलिस कमिश्नर ने यह आदेश जारी किया है।

यूपी में आज एक दिन में 34 कोरोना पॉजिटिव आए।कानपुर में 6, आगरा में 8, लखनऊ में 12, आजमगढ़ में 4, प्रतापगढ़ में 1, हरदोई में 2, शाहजहांपुर में 1 कोरोना पोस्टिव मरीज मिला…34 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इन नए मरीजों के साथ यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 147 हो गई है.14 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं, दो की मौत हुई है…यूपी में जो मरीज पॉजिटिव आए हैं उनमें से 42 दिल्ली की तबलीगी जमात में शामिल होकर लौटे थे।

प्रमुख सचिव गृह विभाग अवनीश अवस्थी- ने पत्रकारों को बताया की  उन जिलो में जिसमे 6 या 6 से ज्यादा मरीज मिले है उन हॉट स्पॉट चिन्हित करके वहाँ लॉक डाउन का पालन कराया जायेगा, कोरोना काल में यूपी के 15 जिलों के हाटस्पॉट अब पूरी तरह से बंद रहेंगे।
आगरा में 22 हाट्स्पाट, गाजियाबाद में 13, नोएडा में 12, कानपुर में 12, वाराणसी में 4, शामली में 3, मेरठ में 7 हाट्स्पाट, बरेली में 1, बुलंदशहर में 3, बस्ती में 3 हाट्स्पाट, फिरोजाबाद में 3, सहारनपुर में 4, महराजगंज में 4, सीतापुर में 1, लखनऊ में 12 हाट्स्पाट पूरी बंद होगा.पुलिस महा निदेशक हितेश अवस्थी ने बताया कि  जो एरिया सील  किया जाएगा वहाँ सैनिटाइज किया जाएगा। जहाँ पर सीलिंग होगी वहाँ पास निरस्त माना जाएगा, डोर स्टेप डिलीवरी होगी। जिस मोहल्ले को सील  किया जा रहा है, उसको दूसरों मोहल्लों से अलग किया जाएगा।प्रमुख सचिव स्वास्थ्य  अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इन इलाक़ों में घर से बाहर निकलने पर  मास्क को अनिवार्य होगा। जो भी घर से बाहर निकले अपने मुंह को कवर करके निकले,।यूपी में कुल 343  संक्रमित मरीजहै।इनमे से  187 तब्लीकी जमात के है।

मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के आदेश 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles