UP Election 2022 Live News : अखिलेश के साथ मंच साझा करते हुये ममता बोलीं, यूपी में भी खेला होबे

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का यूपी में स्वागत किया. बीजेपी को बंगाल में मुंह की खिलाने वाली ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी की रैली हो तो कोई परेशानी नहीं है ​लेकिन अगर अखिलेश जी और मैं रैली करने की सोचें तो चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन होने लगेगा.

ममता दीदी ने कहा कि वे 3 तारीख को वाराणसी भी जायेंगी. उन्होंने स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी और उनके द्वारा गाये गाने ऐ मेरे वतन के लोगों की पंक्तियों का अर्थ समझाने की कोशिश की.

ममता ने अपने भाषण के जरिये देश की गंगा जमुनी संस्कृति की याद दिलायी. साथ ही कहा कि बीजेपी की गंदी राजनीति में फंसना नहीं है. सोच समझकर और अच्छी सरकार बनाने के लिये यूपी में समाजवादी पार्टी को वोट दें.

ममता बनर्जी ने कोरोना काल के दौरान गरीब प्रवासियों को होने वाली परेशाानियों को याद दिलाते हुये कहा कि वो भूलना नहीं है. जब जरूरत के वक्त बीजेपी सरकार ने किसी का साथ नहीं दिया. कोविड के दौरान गंगा में जिस तरह से लाशें भर गयी थीं, उनका अंतिम संस्कार करने वाला तक कोई नहीं रह गया था, उसे भूलना नहीं है.

ममता बनर्जी ने कहा कि यूपी में बीजेपी को उसी तरह से हराना है जैसे कि बंगाल में हमने हराया है. उन्होंने यूपी की जनता से वादा किया कि यदि वे यूपी से बीजेपी को क्लीन स्वीप कर देते हैं तो केंद्र से हम भाजपा को इस बार बाहर कर देंगे. इसके लिये जरूरी है कि हर धर्म, जाति और वर्ग के लोग अखिलेश यादव का साथ दें. बीजेपी के साथ ये लड़ाई जीतने के लिये जरूरी है कि प्रदेश की जनता उनके साथ खड़ी हो जाये.

ममता बनर्जी ने बताया कि बीजेपी की चालबाजियों से हमें डरना नहीं है. बंगाल में भी चुनाव के समय बीजेपी ने ईडी से लेकर सीबीआई तक, हर तरह से हमें परेशान करने की पूरी कोशिश की, लेकिन मैं उससे डरी नहीं. आपको भी उससे डरना नहीं है. जो पार्टी खुद जनता से पैसे ले लेकर उसका हिसाब देना नहीं जानती. यह तक नहीं बताती कि उसे उसने कहां खर्च किया, उस पर कोविड के दौरान जनता के पैसे से दिये टीके के बदले में अपनी सरकार की वाहवाही करती फिरती है, उसे शर्म आनी चाहिये.​ जिस सरकार ने नोटबंदी करके आम जनता को बेवकूफ बनाया, गरीब, दलित, मजदूर, किसान, युवा और महिलाओं को धोखा दिया, उसे अब गद्दी से उतारना है. ममता ने साफ शब्दों में कहा कि जैसे बंगाल में खेला हुआ है, वैसे ही अब यूपी में भी खेला होगा.

सपा की 10 प्रत्याशियों की सूची जारी, रूधौली से राजेंद्र चौधरी को भी मैदान में उतारा

समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को एक और सूची जारी करते हुए 10 विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा की है. इसमें सपा सरकार में मंत्री रहे राजेंद्र चौधरी को रूधौली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाया जा रहा है. वहीं, बस्ती सदर से महेंद्र सिंह राजा को सपा ने मौका दिया है. मनोज सिंह डब्ल्यू को सैयदराजा से और परशुराम निषाद को फरेंदा से मौका दिया गया है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रदेश की भाजपा सरकार पर हल्ला बोल दिया. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में शवों को गंगा में बहाकर पानी में आग लगा दिया. ममता बनर्जी ने कहा, ‘हाथरस कांड पर भाजपा को माफी मांगनी चाहिए. यहां पर बीजेपी की रैली तो अच्छे से चलेगी लेकिन अखिलेश और मैं रैली करेंगे तो कोरोना आ जाएगा.’

कानून व्यवस्था पर गृहमंत्री अमित शाह बता रहे ‘संकल्प’

तहसील दिवस के दौरान जनता दरबार का आयोजन जारी रखेंगे. प्रदेश के सभी 18 मंडलों में एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन यूनिट बनाएंगे. मेरट में कोतवाल धन सिंह गुर्जर अत्याधुनिक पुलिस ट्रेनिंग सेंटर बनाएंगे. लव जिहाद करने पर कम से कम 10 साल की जेल.

महिलाओं से बीजेपी ने किए 2022 के संकल्प पत्र में कई वादे…

विधवा निराश्रित महिला को हर महीने 1500 रुपए. कन्या सुमंगला योजना की राशि 25 हजार करेंगे. लव जिहाद पर 10 साल की सजा देने का लाएंगे कानून. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह अनुदान योजना के अंतर्गत गरीब परिवार की बेटियों को 1 लाख रुपए तक की वित्तीय सहायता देंगे.

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को होली तथा दीपावली पर 2 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर. 60 साल अधिक उम्र की महिलाओं को पब्लिक ट्रांसपोर्ट में फ्री यात्रा. 1000 करोड़ की लागत के साथ मिशन पिंक टॉयलेट शुरू करेंगे. 3 नई महिला बटालियन के नेटवर्क का विस्तार कर उसे दोगुना करेंगे.

मंत्री अमित शाह ने राम मंदिर निर्माण की दिलाई याद…

बीजेपी के घोषणा पत्र को लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी किया गया है. इस बीच गृहमंत्री अमित शाह ने संबोधन में कहा कि भाजपा की सरकार ने 2017 के बाद से यूपी की तस्वीर ही बदल दी है. उन्होंने इस बीच दावा किया कि 2017 में जो बोला था. उसे कर दिखाया है. उन्होंने कहा कि 2017 में राम मंदिर निर्माण का वादा किया था. वह हो रहा है.

संकल्प पत्र में युवाओं से किए गए बड़े वादे…

2 करोड़ टैबलेट और स्मार्टफोन बांटेंगे. प्रति व्यक्ति आय दोगुनी करेंगे. खेलों के लिए एकेडमी बनाई जाएगी. सरकारी विभागों के खाली पद भरे जाएंगे. प्लेयर्स को मुफ्त स्पोटर्स किट देंगे. यूपीएससी, यूपीपीएससी, एनडीए, सीडीएस, जेईई, एनआईआईटी, टीईटी, क्लैट एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग व्यवस्था.

प्रत्येक ग्राम पंचायत में जिम एवं खेल मैदान स्थापित करेंगे.

हर ब्लॉक में क्रिकेट प्रशिक्षण की व्यवस्था. संकल्प पत्र में किसानों के लिए की गई बड़ी बातें… लघु एवं सीमांत किसानों को बोरवेल, ट्यूबवेल, तालाब एवं टैंक निर्माण के लिए अनुदान देंगे. अगले 55 साल में किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देंगे. 5000 करोड़ की लागत से मुख्यमंत्री कृषि सिंचाई योजना शुरू करेंगे. चीनी मिल के आधुनिकीकरण के लिए 5000 करोड़ रुपए जारी करेंगे. हर प्रदेश में 6 मेगा फूड पार्क विकसित करने का ऐलान. 14 दिनों में गन्ना किसानों को भुगतान करने का वादा. आलू, प्याज और टमाटर के लिए एमएसपी लाएंगे. 5 साल तक एमएसपी पर ही धन की खरीद करने का ऐलान किया. नई सहकारी चीनी मिलों के लिए नीतियों को लाएंगे. दूध उत्पादन के लिए 1000 करोड़ रुपए जारी करेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ की बड़ी बातें…

बीजेपी का लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी करते हुए सीएम योगी ने कहा… लोक कल्याण पत्र 2022 के विमोचन में आए अतिथियों का अभिनंदन. बीजेपी 2022 के लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी कर रही. बीजेपी अगले 5 वर्ष में लोगों के जीवन मे परिवर्तन को लेकर संकल्प पत्र जारी कर रही. बीते 5 वर्ष पहले भी बीजेपी ने संकल्प पत्र इसी सभा कक्ष में रखा था. पीएम मोदी के नेतृत्व में जो कहा गया था उसे करके दिखाया. 2017 से पहले 700 दंगे हुए थे. यूपी में आज कर्फ्यू नहीं कावड़ यात्राएं निकलती हैं. चेहरा देखकर नहीं बल्कि पात्रता से लाभ पहुंचा रहे. 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का ऋण माफ हुआ. 22 लाख हेक्टेयर सिंचन की क्षमता बढ़ी. 5 लाख युवाओं को नौकरी मिली1.59 लाख करोड़ का गन्ना किसानों का भुगतान हुआ.

सीएम योगी बोले- 2017 में जो संकल्प लिया उसे पूरा कर दिखाया

बीजेपी का लोक कल्याण संकल्प पत्र 2022 जारी करने के साथ ही थीम सांग ‘करके दिखाया है, फिर करके दिखाएंगे’ जारी किया गया. इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि अब हर बेटी स्कूल जाती है. प्रदेश पूरी तरह दंगामुक्त हो चुका है. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने पहले कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया.

बीजेपी ने जारी किया लोक कल्याण संकल्प पत्र

गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह अनुराग ठाकुर और सुरेश खन्ना ने लांच किया लोक कल्याण संकल्प पत्र.

बीजेपी ने संकल्प पत्र किया जारी

लोक कल्याण संकल्प पत्र में भाजपा संकल्प लेती है कि ₹5,000 करोड़ के कोष के साथ मिशन आत्मनिर्भर एसएचजी (SHG) की शुरूआत होगी, जिसके अंतर्गत 5 लाख नए महिला एसएचजी बनाई जाएं। लोक कल्याण संकल्प पत्र 2022 में भाजपा संकल्प लेती है कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में नियमित रूप से गरीब कल्याण मेला आयोजित किए जाएं, जिसके माध्यम से सभी सरकारी योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा प्रदेशवासियों तक पहुंच सकें।लोक कल्याण संकल्प पत्र 2022 में भाजपा संकल्प लेती है कि प्रदेश की भाषाओं में शोध को बढ़ावा देने के लिए सूरदास ब्रजभाषा अकादमी, गोस्वामी तुलसीदास अवधी अकादमी, केशवदास बुंदेली अकादमी एवं संत कबीर दास भोजपुरी अकादमी स्थापित की जाएंगी।लोक कल्याण संकल्प पत्र 2022 में भाजपा संकल्प लेती है कि बाबूजी कल्याण सिंह ग्राम उन्नत योजना शुरू की जाएगी, जिसके अंतर्गत प्रदेश के सभी गांवों का समग्र विकास होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 − 14 =

Related Articles

Back to top button