आज 29 जून मंगलवार का न्यूज़ एजेंडा —

 

नमस्कार , आज मंगलवार के दिन जिन खबरों पर हमारी नज़र होगी उनमें .. 

  1. सबसे पहले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के दिल्ली आगमन पर रहेगी। सिद्धू आज राहुल गाँदी और प्रियंका गाँधी से मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस में नेताओं के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। सिद्धू ने खुल्लम खुल्ला मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावता का झंडा बुलंद कर रखा है।  
  2. इसके बाद हमारी नज़र बंगाल की सियासत पर भी होगी। वहीँ राज्यपाल जगदीप धनकड़ और ममता बनर्जी के बीच चल रहा वाक्युद्ध निम्नतम स्तर तक पहुँच चुका है। ममता बनर्जी ने राज्यपाल को आकंठ भ्रष्टाचार में डूबा हुआ बताया है तो राज्यपाल धनकड़ का कहना है कि बंगाल में लोकतांत्रिक मर्यादाओं का पालन नहीं हो रहा।  
ममता बनर्जी
  1. साथ ही आज रा।ट्रीय मानवाधिकार आयोग की यीम भी बंगाल में चुनाव बाद हिंसा से प्रभावित लोगों से मुलाकात करेगी।  
  2. आज ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पश्चिम बंगाल राज्य कार्यकारिणी के सदस्यों से मुलाकात करेंगे । आगामी रणनीति भी तय करेंगे।  
  3. आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के चंडीगढ़ जाने की संभीवना है। आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनज़र केजरीवाल की ये सब चैयारियाँ चल रही है।  
  4. सूचना प्राद्योगिकी की संसदीय कमेटी की आज दिल्ली में एक अहम बैठक हो रही है । इस बैठक में फेसबुक और गुगल के प्रतिनीधियों के आने की बात कही जा रही है। दरअसल , केंद्र सरकार की नई सोशल मीडिया गाइडलाइंस को लेकर जारी खींचतान और विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। इसलिए आज संसद की स्थायी समिति ने फेसबुक और गूगल इंडिया के प्रतिनिधियों को तलब किया है। 
  5. आज से पर्यटकों के लिए कॉर्बेट पार्क खोला जा रहा है। पर्यटकों की आमद को देखते हुए कॉर्बेट प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।   
  6. महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख मंगलवार को ईडी के समक्ष पेश हो सकते हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देशमुख को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए दूसरी बार तलब किया है। 
  7. इन सबके अलावे आज EURO 2020चैंपियनशिप के तहत एक अहम मुकाबला होगा। इंगलैंड की टीम भिड़ेगी जर्मनी से। ये मैच लंदन में होगा। जाहिर है इंगलैंड की टीम को घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा मिलेगा। इसके अलावे दूसरे मैच में स्वीडेन का मुकाबला होगा यूक्रेन से।  

इसके अलावे हमारी नज़र उन ब्रेकिंग न्यूज़ पर भी होगी जो दिन भर में घटती रहती है और जिसका सारोकार आपसे होता है।  

धन्यवाद ।  

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

पंकज चौधरी।  

TWITTER : @PANCHOBH  

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 8 =

Related Articles

Back to top button