प्याज की माला लेकर बोले तेजस्वी- कीमतें 100 के करीब, जवाब दे सरकार

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अब सभी पार्टियां आमने सामने हैं. एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसी दौरान राष्ट्रीय जनता दल ने महंगाई का मुद्दा उठाया है. देश में अभी प्याज के भाव आसमान छू रहे हैं. बिहार में भी खेतों और किसानों की हालत पहले से ही ख़राब है. बिहार में बाढ़ और बारिश के खेती चौपट हो चुकी है. ऐसे में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने प्याज की माला लेकर चुनाव प्रचार में उतरे हैं. 

प्याज की माला लेकर उतरे प्रचार में
बिहार चुनाव के दौरान राष्ट्रीय जनता दल ने महंगाई का मुद्दा उठाया है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव सोमवार को प्याज की माला लेकर प्रचार में उतरे. उन्होंने कहा कि छोटे व्यापारियों को बीजेपी सरकार ने मार दिया है. महंगाई बढ़ने पर ये (बीजेपी) लोग प्याज का माला पहन कर घूमते थे, अब हम उन्हें यह सौंप रहे है.

देशभर में गरीबों को पूछा नहीं जा रहा- तेजस्वी
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि प्याज 100 रुपये के करीब पहुंचने वाला है. रोज़गार नहीं है, लोगों के खाने के लाले पड़े हैं. प्याज 50-60 रुपये किलो होने पर प्याज का रोना जो लोग रोते थे अब ये लोग कहां हैं, अब तो प्याज 80 के पार है. देशभर में गरीबों को पूछा नहीं जा रहा है, उन पर हमले किए जा रहे हैं.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में 60 घोटाले हुए हैं, जिसमें करीब 30,000 करोड़ के खजाने की सेंध मारी गई. आपदा की घड़ी में भी पैसे का कोई हिसाब नहीं मिला. भ्रष्टाचार काफी बढ़ा है, बिना घूस दिए कोई काम नहीं हो पाता. नीतीश जी ने एक परंपरा बना दी है कि एक भी काम बिना चढ़ावे के नहीं हो पाता.

आज भाई के लिए वोट मांगेंगे तेजस्वी
तेजस्वी यादव की रैली से पहले तेज प्रताप यादव ने अनोखे अंदाज में सभी को न्योता दिया है. तेज प्रताप यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘दिनांक 26.10.2020 को हसनपुर की क्रांतिकारी धरती पर “अर्जुन” तेजस्वी यादव का आगमन होने जा रहा है. हसनपुर के तमाम जनमानसों को आमंत्रित किया जाता है.’

गौरतलब है कि बिहार में पहले चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन है और राजनेता बड़ी संख्या में रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. तेज प्रताप यादव इस बार हसनपुर से चुनावी मैदान में हैं. सोमवार को तेज प्रताप के लिए प्रचार करने उनके भाई और आरजेडी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव पहुंच रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button