बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्यों की समीक्षा

यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये की समीक्षा

शनिवार 19 सितम्बर, 2020 को यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य की समीक्षा लोक भवन में की गयी।

इस बैठक में यूपीडा के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निर्माण कम्पनियों के प्रतिनिधि एवं सभी पीआईयू के अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मौजूद थे।

मुख्य कार्यपालक अवस्थी ने दिये निर्देश

इस बैठक में श्री अवस्थी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे एक्सप्रेसवे के मेन कैरिजवे और सर्विस रोड पर आने वाली सभी समस्याओं का निराकरण त्वरित गति से कराना सुनिश्चित करें।

श्री अवस्थी ने निर्माण कार्य करने वाली कम्पनियों को भी निर्देशित किया कि वे गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखते हुए फ्लाईओवर्स का निर्माण कार्य तेजी से कराएं।

इसके अतिरिक्त स्ट्रक्चर्स के निर्माण कार्य को भी शीघ्रता से कराना सुनिश्चित करें।

इसके साथ ही उन्होंने यूटिलिटी शिफ्टिंग के कार्य जैसे टयूबवेल, इलेक्ट्रिकल लाइन्स इत्यादि को हटाने के भी निर्देश दिए ताकि एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य शीघ्रता से बिना किसी परेशानी के पूर्ण कराया जा सके।

साथ ही श्री अवस्थी ने भी यह भी कहा कि एक्सप्रेसवे के मार्ग में पड़ने वाली नदियों केन, बेतवा व यमुना पर बनने वाले पुलों का निर्माण शीघ्र प्रारम्भ किया जाए जिसका निरीक्षण वे स्वयं आकर करेंगे।

श्री अवस्थी ने एक्सप्रेसवे के मार्ग में पड़ने वाले सभी जनपदों के जिलाधिकारियों से बात कर उन्हें एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य को त्वरित गति से कराने के निर्देश दिए।

एक्सप्रेसवे निर्माण का 16 प्रतिशत भौतिक कार्य पूर्ण

उल्लेखनीय है कि बुन्देलखण्ड एक्सपे्रसवे जनपद चित्रकूट में भरतकूप के पास से प्रारम्भ होकर जनपद बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया होते हुए आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर राष्ट्रीय राजमार्ग सं.-91 (इटावा-बेवर मार्ग) से लगभग 16 किमी पूर्व कुदरैल गाँव के पास समाप्त होगा।

इस एक्सप्रेसवे की लम्बाई 296.07 किमी है जिसका निर्माण 6 पैकेजों में किया जा रहा है।

यह एक्सप्रेसवे 4 लेन चौड़ा (6 लेन में विस्तारणीय) होगा।

दिनांक 19 सितम्बर, 2020 तक एक्सप्रेसवे के निर्माण का 16 प्रतिशत भौतिक कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + eleven =

Related Articles

Back to top button