अयोध्या में राम मंदिर गर्भ गृह शिला पूजन बुधवार को

राम मंदिर के गर्भ गृह के शिला पूजन में शामिल होने के लिए राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा अयोध्या पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को रामलला के गर्भ गृह की आधारशिला रखेंगे। 

कार्यक्रम के लिए राम जन्मभूमि परिसर में तैयारियां तेज गति से चल रही हैं।  कमिश्नर ,जिलाधिकारी ,आईजी रेंज और एसएसपी अयोध्या ने किया राम जन्मभूमि परिसर में निरीक्षण।

राम जन्मभूमि परिसर में भव्य पंडाल लगाया गया है।राम मंदिर आंदोलन से जुड़े हुए मठ मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी और आर एस एस के पदाधिकारी राम जन्मभूमि परिसर में मौजूद रहेंगे। रामलला के गर्भ ग्रह निर्माण के लिए तराशे गए नक्काशी दार पिंक स्टोन भी पहुंचे  स्थल पर।

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर में गर्भगृह में शिला पूजन कार्यक्रम का होगा लाइव प्रसारण

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री  द्वारा श्रीराम लला गर्भगृह मंदिर के लिए शिला पूजन कार्यक्रम का सजीव प्रसारण होगा। कार्यक्रम स्थल का जायजा मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष श्री नृपेन्द्र मिश्र जी सहित मण्डलायुक्त श्री नवदीप रिणवा, पुलिस महानिरीक्षक श्री के0पी0 सिंह, जिलाधिकारी श्री नितीश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री शैलेश कुमार पांडेय, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव श्री चम्पत राय सहित न्यास के अन्य सदस्यों एवं मंदिर प्रशासन से जुड़े अन्य अधिकारियों द्वारा कार्यक्रम स्थल का भ्रमण कर जानकारी ली गयी।

मुख्यमंत्री दिनांक 01 जून 2022 को लगभग 930 बजे श्रीराम कथा पार्क पर आयेंगे तत्पश्चात हनुमानगढ़ी का दर्शन करेंगे एवं श्रीराम जन्मभूमि स्थल अयोध्या के शिला पूजन सम्बंधी कार्यक्रम में भाग लेंगे। वे  रामकोट में स्थित श्रीराम लला सदन भी जायेंगे। इसमें उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य जो अयोध्या मण्डल के प्रभारी बनाये गये है वह भी भाग लेंगे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास द्वारा अयोध्या सहित बाहर के संत धर्माचार्यों  को भी आमंत्रित किया गया है।

विज्ञप्ति के अनुसार इस कार्यक्रम के सजीव प्रसारण हेतु अपर मुख्य सचिव सूचना डा0 नवनीत सहगल एवं सूचना निदेशक शिशिर द्वारा निर्णय लिया गया है तथा शहर में होर्डिंग लगाने के भी निर्देश दिये गये हैं।

उपनिदेशक सूचना डा0 मुरलीधर सिंह ने बताया है कि  इसके सम्बंध में केवल सजीव प्रसारण करने वाली यूनिट के संवाददाता एवं कैमरामैन ए0एन0आई0 और आईडियल कम्युनीकेशन/दूरदर्शन को सीमित मात्रा में लगभग डेढ़ दर्जन पास जारी किया गया है एवं रामजन्मभूमि के कार्यक्रम को सुरक्षा के कारणों से ऐसा किया गया है बाकी किसी कार्यक्रम के कवरेज हेतु किसी के लिए कोई पास जारी नही किया गया है। मुख्यमंत्री  के साथ स्वयं ए0एन0आई0 एवं सूचना विभाग की टीम कवरेज के लिए आ रही है जिसकी तीन यूनिटे हैं  जो कवरेज करेगी और स्थानीय सोशल मीडिया ग के माध्यम से सूचनायें और फोटोग्राफ समय-समय पर उपलब्ध कराये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × five =

Related Articles

Back to top button