13 को काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

द्वादश ज्योर्तिलिंग में शामिल काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण महोत्सव में प्रधानमंत्री दो बार वाराणसी आएंगे।

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे। द्वादश ज्योर्तिलिंग में शामिल काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 दिन बाद 23 दिसंबर को फिर वाराणसी आएंगे।

पीएम मोदी 23 दिसंबर को भव्य काशी दिव्य काशी अभियान के तहत आयोजित किसान संवाद को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे वाराणसी की पूरी हो चुकी दो दर्जन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

यानि स्पष्ट है कि द्वादश ज्योर्तिलिंग में शामिल काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण महोत्सव में प्रधानमंत्री दो बार वाराणसी आएंगे।

13 दिसंबर की सुबह वाराणसी आकर पीएम मोदी यहां काशी विश्वनाथ धाम को शिवभक्तों को समर्पित करेंगे। पीएम मोदी 13 दिसंबर की सुबह करीब 9 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और सीधे विश्वनाथ परिसर के विशेष अनुष्ठान में भाग लेंगे।

मुख्य यजमान पीएम मोदी देश की सभी नदियों के जल से भगवान शिव का अभिषेक कर विशेष अनुष्ठान करने के बाद मंदिर चौक में संतों से संवाद करेंगे।

अगले दिन देशभर के मुख्यमंत्रियों को काशी विश्वनाथ धाम में ही वे संबोधित करेंगे। इसी दौरान वे बनारस रेल कारखाना में पार्टी पदाधिकारियों को भी संबोधित कर सकते हैं।

इसके बाद प्रधानमंत्री 23 दिसंबर को शहंशाहपुर स्थित बायो गैस प्लांट परिसर में प्रदेश भर के अग्रणी किसानों के साथ गौ आधारित जैविक खेती पर संवाद करेंगे।

इस दौरान जैविक खेती के जानकार गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और प्राकृतिक खेती के विशेषज्ञ सुभाष पालेकर भी किसानों को आधुनिक खेती के गुर सिखाएंगे।

इसे भी पढ़ें:

पीएम इसी परिसर में किसानों से संवाद से पहले जनसभा को संबोधित करेंगे और यहां खिड़किया घाट, दशाश्वमेध प्लाजा, बेनियाबाग पार्किंग सहित दो दर्जन से ज्यादा परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

इसके साथ ही कमिश्नरी परिसर में प्रस्तावित 19 मंजिला एकीकृत भवन और रोपवे का भी शिलान्यास कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + 6 =

Related Articles

Back to top button