सावन में घर बैठे कराएं ऑनलाइन रुद्राभिषेक, वैदिक ऊर्जा संस्थान ने लांच की सेवा

लखनऊ. करोना संकट काल में धार्मिक स्थलों पर प्रतिबंध है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखना है। इसी के चलते हिन्दू धर्म से जुड़े लोगों की आस्था का ध्यान रखते हुए वैदिक ऊर्जा संस्था ने ऑन लाइन पूजा की सेवाएं लॉन्च की हैं।

सावन के महीने में श्रद्धालु मंदिरों में जाकर जल चढ़ाते हैं। वहीं कई जजमान घर में रुद्राभिषेक करते हैं , लेकिन इस बार करोना के चलते ये संभव नहीं हो पा रहा है। ऐसे में लोगों की सुरक्षा , सुविधा और आस्था को ध्यान रखते हुए वैदिक ऊर्जा से जुड़े आचार्य मोबाइल और लैपटॉप के जरिये सुगम तरीके और विधि विधान से ऑन लाइन पूजा करा रहे हैं।

वैदिक ऊर्जा सावन माह में वाराणसी , उज्जैन , केदारनाथ , रामेश्वरम, त्रियंबकेश्वर , अयोध्या , बिठूर जैसी पवित्र स्थानों से भी पूजा की सुविधा दे रहा है। जो भक्तगण खुद न करके मंदिर में अनुष्ठान करवाना चाह रहे हैं , उनसे संकल्प लेकर मंदिरों में भी पूजा अनुष्ठान किया जा रहा है, जिसे भक्तगण ऑन लाइन देख भी सकते हैं।

ये देश का अपने तरह का अनूठा स्टार्ट अप है। जिसमें गुणवत्ता और शास्त्रगत विधियों को ध्यान रखते हुए केवल आचार्य , शास्त्री या डॉक्टरेट की शिक्षा लिए हुए पंडितों को ही जोड़ा जा रहा है।

संस्था के फाउंडर कृष्णा नगाइच ने बताया की उनका उद्देश्य वैदिक ऊर्जा के माध्यम से सभी हिन्दू धरम के अनुयाइयों को डिजिटल माध्यम से बेहतरीन सेवाएं देना , पूजा और अनुष्ठान में पूर्ण विधि का पालन और केमिकल फ्री पूजा सामग्री उपलब्ध कराना है ताकि लोग सुगमता , सहजता , पवित्रता और पारदर्शिता के साथ अपनी आस्था अनुसार पूजा करा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × 5 =

Related Articles

Back to top button