नीतीश कुमार NDA विधायक दल के नेता चुने गए, कल सातवीं बार बनेंगे सीएम

पटना: बिहार चुनाव में जीत के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेताओं की पटना में आज अहम बैठक हो रही है. इस बैठक में नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. बीजेपी के दिग्गज नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नीतीश कुमार के नाम की घोषणा की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीतीश कुमार कल बिहार के सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. इस बीच एनडीए की बैठक में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, भूपेंद्र यादव समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए. इससे पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक होने वाली थी लेकिन रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के नहीं पहुंचने की वजह से इसे टाल दिया गया है.

नीतीश चुने गए NDA विधायक दल के नेता

पटना में सीएम आवास पर एनडीए विधायक दल की बैठक हुई. इसमें नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. राजनाथ सिंह ने उनके नाम का ऐलान किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कल सीएम पद की शपथ ले सकते हैं नीतीश कुमार.

JDU दल की बैठक में नीतीश को चुना गया नेता

पटना में जेडीयू विधानमंडल दल की बैठक हुई. इसमें नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से नेता चुन लिया गया है. अब एनडीए विधायक दल की बैठक में जरूरी फैसला लिया जाएगा.

बीजेपी विधायक दल की बैठक टली

बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आज विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी लेकिन पर्यवेक्षक के तौर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के समय पर नहीं पहुंचने की वजह से बीजेपी की बैठक टाल दी गई. हालांकि, बताया गया कि बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने नवनिर्वाचित विधायकों से बातचीत की है. उसके बाद उन्हें सीएम आवास जाने को कहा गया है. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में राजनाथ सिंह के पहुंचने का समय 11:30 बजे था लेकिन 12:00 बजे तक वह नहीं पहुंच सके. सीएम आवास में 12:30 से एनडीए विधायकों की बैठक तय है लिहाजा बीजेपी की बैठक को टाल दिया गया है और तमाम विधायक सीएम आवास की ओर कूच कर गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button