New Covid-19 variant: ओमिक्रॉन को लेकर क्या है विशेषज्ञों की राय, जानें लक्षण

New Covid-19 variant: कोरोना का नया रूप (New Covid-19 variant) भले ही खरतनाक नहीं है लेकिन इससे बचना जरूरी है.

New Covid-19 variant: कोरोना का नया रूप ओमिक्रॉन पूरी दुनिया में कहर मचा रहा है. हर रोज हजारों की संख्या में मरीज पाए जा रहे हैं. इस बीच भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है. देश में ओमिक्रॉन की मरीजों की संख्या 2000 से अधिक हो गई हैं. जिसे देखते हुए कई राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. लेकिन आज हम आपको बताएंगे ओमिक्रॉन का लक्षण क्या (omicron ke lakshan) है. कैसे जानें आप ओमिक्रॉन के चपेट में आ गए हैं.

ओमिक्रॉन का लक्षण क्या है?

कोरोना का नया वेरिएंट (New Covid variant) ओमिक्रॉन पूरे विश्व में तबाही मचा रखा है. लेकिन सबसे राहत की बात ये हैं कि इस बार यह वायरस ज्यादा खतरनाक नहीं है. विशेषज्ञों की माने तो ओमिक्रॉन का लक्षण जैसे सर्दी होना, शरीर में कपकपाटह होना, गले में खरास और नाक बहना है. सिर्फ इतना ही नहीं इस बार कोरोना के इस नए रूप का लक्षण सिर्फ दो दिन में साफ नजर आ जाता है.

ओमिक्रॉन से बचने के लिए क्या करें (omicron se kaise bacha jaaye)

ओमिक्रॉन (फोटो साभारः सोशल मीडिया)

कोरोना का नया रूप (New Covid-19 variant) भले ही खरतनाक नहीं है लेकिन इससे बचना जरूरी है. ऐसे में ओमिक्रॉन से बचने के लिए आप घर पर सुबह योगा जरूरी करें. इसके अलावा फलों का ज्यादा से ज्यादा सेवन करें.

ओमिक्रॉन को लेकर विशेषज्ञों का क्या कहना है?

हर किसी के मन में इन दिनों यह सवाल जरूर उठ रहा होगा की ओमिक्रॉन को लेकर विशेषज्ञ (omicron experts opinion) क्या कह रहे हैं. विशेषज्ञों की माने तो कोरोना के जैसे यह वेरिएंट खतरनाक नहीं है, लेकिन बहुत तेजी से लोगों के बीच फैल रहा है. ऐसे में लोगों को सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना जरूरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 11 =

Related Articles

Back to top button