मोदी ने की यूपी के रेहड़ी-पटरी वालों से बात

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये “प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना” के उत्तर प्रदेश के लाभार्थियों से संवाद किया। प्रधानमंत्री ने यह संवाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 1 जून को #PMSVANidhi योजना को शुरू किया गया था। 2 जुलाई को ऑनलाइन पोर्टल पर इसके लिए आवेदन शुरू हो गये थे। देश योजनाओं पर इतनी गति पहली बार देख रहा है।

मोदी ने कहा कि हमारे रेहड़ी-पटरी वालों की मेहनत से देश आगे बढ़ता है।

ये लोग आज सरकार का धन्यवाद दे रहे हैं, लेकिन मैं इसका श्रेय सबसे पहले बैंक कर्मियों की मेहनत को देता हूं। बैंक कर्मियों की सेवा के बिना ये कार्य नहीं हो सकता था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का दिन आत्मनिर्भर भारत के लिए महत्वपूर्ण दिन है। कठिन से कठिन परिस्थितियों का मुकाबला ये देश कैसे करता है, आज का दिन इसका साक्षी है।

कोरोना संकट ने जब दुनिया पर हमला किया, तब भारत के गरीबों को लेकर तमाम आशंकाएँ व्यक्त की जा रही थीं।

आज हमारे रेहड़ी-पटरी वाले साथी फिर से अपना काम शुरू कर पा रहे हैं, आत्मनिर्भर होकर आगे बढ़ रहे हैं।

मैंने स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से संवाद करते हुए ये अनुभव किया कि सभी को खुशी भी है और आश्चर्य भी है।

पहले तो नौकरी वालों को लोन लेने के लिए बैंकों के चक्कर लगाने होते थे, गरीब आदमी तो बैंक के भीतर जाने का भी नहीं सोच सकता था। लेकिन आज बैंक खुद आ रहा है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रदेश के 651 स्थानीय निकायों की संस्थाओं में प्रदेश के 2,74,000 पटरी व्यवसायी आपके मार्गदर्शन और प्रेरणा से ‘प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना’ के अंतर्गत ऋण वितरण सुविधा से कोरोना कालखंड में अपने त्योहार और पर्व सफलतापूर्वक मना पाएंगे।

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 5 =

Related Articles

Back to top button