मोदी आज यूपी के भाजपा सांसदों से बात करेंगे

6th  JULY , 2021 , का न्यूज़ एजेंडा —

नमस्कार , आज 6 जुलाई , 2021 है …. मंगलवार का दिन है …. और जिन खबरों पर हमारी नज़र होगी वो है ..

·आज प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश के सांसदों से मुलाकात / बात करेंगे. ये सासंद भाजपा के होंगे।

·       आज दिल्ली में एक अहम बैठक है। शाम चार बजे। मुद्दा होगा जम्मू एयरबेस पर ड्रोन से हमला। इस बैठक में खुफिया , पुलिस प्रशासन से जुड़े आला अधिकारी शामिल होंगे।

·       कल पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली आ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गाँधी से उनकी मुलाकात होगी। उम्मीद है कि इस मुलाकात के बाद पंजाब कांग्रेस के अंदर की गुटबाजी खत्म हो जाएगी।

·       जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। प्रधानमंत्री मोदी की सर्वदलीय बैठक के बाद परिसीमन आयोग आज से नौ जुलाई तक जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा। इस दौरान परिसीमन आयोग जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों,जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के साथ वार्ता करेगा। इसके अलावा परिसीमन आयोग वहां के प्रशासनिक अफसरों और आईजी स्तर के अधिकारियों से भी मुलाकात करेगा। आयोग जल्द से जल्द सीटों का परिसीमन करने की कवायद में जुटा है। सीटों के परिसीमन के बाद राज्य में विधानसभा चुनाव का एलान होगा।

·       सीएम नीतीश कुमार पूर्वी चंपारण के बाढ़ प्रभावित बंजरिया सुगौली ढाका प्रखंड के इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.. सूत्रों के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार मोतिहारी में भी उतार कर बाढ़ पीड़ित लोगों के दर्द को समझने की कोशिश करेंगे ….. सतीश सीएम नीतीश के दौरे को लेकर मोतिहारी जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयारी में जुट गई है..

·       राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशीद और पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा की जांच के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग द्वारा गठित टीम के सदस्य पीड़ितों से बातचीत करने के लिए आज और कल ( 6-7 जुलाई )  मालदा का दौरा करेंगे।

·       राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना नियमों का पालन ना होने की वजह से लाजपत नगर-2 का सेंट्रल मार्केट आज से अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. वहींपुरानी दिल्ली के मशहूर सदर बाजार की रुई मंडी को भी 6 जुलाई तक बंद करने का आदेश है.

·       दिल्ली हाई कोर्ट में ट्वीटर और नए आई.टी कानूनों को लेकर सुनवाई होगी । 

·       सुप्रीम कोर्ट में आज गोवा खनन को लेकर एक अहम सुनवाई है ।

·       मौसम – दिल्ली वासियों को अभी झमाझम बारिश के लिए और इंतजार करना होगा । भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मॉनसून 10 जुलाई तक दिल्ली सहित उत्तर भारत के शेष हिस्सों में पहुंच सकता है।

· आज EURO 2020 का पहला सेमीफाईनल है — रात 12.30 बजे ये मैच शुरू होना है …मुकाबला है स्पेन और इटली के बीच । 

 

पंकज चौधरीTWITTER : @PANCHOBH 

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button