कोहली-रोहित नहीं तो भारत 0-4 से हारेगा टेस्ट सीरीज

नई दिल्ली: वनडे सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने माइंड गेम खेलना शुरू कर दिया है. पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क और स्टीव स्मिथ का मानना है कि विराट कोहली का टेस्ट सीरीज में नहीं होना भारत के लिए बड़ा झटका होगा. क्लार्क ने तो यहां तक दावा किया है कि अगर विराट कोहली टोन सेट करने में असफल होंगे तो भारतीय टीम टेस्ट सीरीज 4-0 से हारेगी. बता दें कि कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव के तहत स्वदेश लौटेंगे.

माइकल क्लार्क ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘विराट कोहली वनडे और टी-20 में आगे बढ़कर टीम को लीड करते हैं. अगर वह इन दोनों सीरीज में टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाते हैं तो भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में एकतारफा 4-0 से हारेगी. मेरा मानना है कि यह सब कुछ पहले टेस्ट पर भी निर्भर करेगा, जिसके बाद विराट को स्वदेश लौटना है. वह बड़े कद के खिलाड़ी हैं और उनकी गैरमौजूदगी में जगह को भर पाना मुश्किल है.’

रोहित और विराट का न होना बंड़ा अंतर पैदा करेगा- स्टीव
दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का मानना है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली की गैरमौजूदगी से भारतीय टीम में ‘बड़ा अंतर’ पैदा होगा लेकिन मेहमान टीम के पास काफी प्रतिभावान खिलाड़ी हैं जो दबाव की स्थिति में जिम्मेदारी निभा सकते हैं. पैर की मांसपेशियों की चोट से उबर रहे रोहित सीमित ओवरों की सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और उनका टेस्ट सीरीज में खेलना भी संदिग्ध है.

भारत के पास कई और अहम खिलाड़ी
स्मिथ ने कहा, ‘बेशक रोहित सीमित ओवरों के क्रिकेट का बेहतरीन खिलाड़ी है, शीर्ष क्रम में कई वर्षों से वह यह साबित कर रहा है, इसलिए बेशक हां, इससे बड़ा अंतर पैदा होता है.’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन भारतीय टीम की खूबसूरती यह है कि इतने सारे बल्लेबाज सामने आ रहे हैं जो शीर्ष स्तर के हैं.’ स्मिथ ने मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल के नाम लिए जो आईपीएल के दौरान शानदान फॉर्म में थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button