नेशनल मूवमेंट फ्रंट के ‘घर-घर में गांधी’ अभियान की वाराणसी में शुरुआत

National Movement Front के अभिभावक सुज्ञान मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे नोटबुक्स वितरण के महाभियान “घर घर में गांधी” की सोमवार दो मई को वाराणसी (उ.प्र.) में शुरुआत हुई।

इस अभियान के तीसरे चरण में मुख्य रूप से वाराणसी जिले के चार गाँवों में ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को नोटबुक्स एवं पेन वितरित की गईं। NMF के प्रतिबद्ध सदस्य एवं NMSF के राष्ट्रीय संयोजक राजेन्द्र यादव जी ने इस कार्य को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई। नोटबुक्स एवं पेन वितरण कार्यक्रम के दौरान सहयोगी की भूमिका में राजेन्द्र यादव (पप्पू भैया),सुभाष यादव ,योगेंद्र ,कोमल, दयाराम,नागेंद्र, महेंद्र कुमार, एवं बाबूलाल सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

सभी के सहयोग से नोटबुक्स वितरण के अभियान का तीसरा चरण सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। विदित रहे कि बच्चों में वितरित की जा रही इन नोटबुक्स का उत्पादन श्रीमद् राजचंद्र मिशन धरमपुर द्वारा किया जा रहा है और आगे यह अभियान भारत के अन्य स्थानों तक भी पहुंचेगा।

पानीपत

पानीपत में गांधी नोट बुक वितरण

इससे पहले निर्मला देशपांडे जी की 14 वीं पुण्यतिथि पर हाली अपना स्कूल , पानीपत में घर घर गांधी अभियान का शुभारम्भ किया गया . इस अवसर पर मिशन द्वारा महात्मा गांधी के आध्यात्मिक गुरु श्रीमद राजचन्द्र जी महाराज के संदेश तथा चित्र से अलंकृत नोट बुक्स को विद्यार्थियों में वितरित किया गया . नोट बुक में ही महात्मा गाँधी के श्रीमद के प्रति भावों को भी अंकित किया है. जिसमें कहा है कि ज्यों ज्यों वे कविश्री के जीवन एवं लेखन को पढ़ते हैं त्यों त्यों उनका य़ह विचार परिपक्व होता है कि अपने समय के सर्वोत्तम भारतीय थे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fourteen − two =

Related Articles

Back to top button