लालजी टंडन का निधन, तीन दिन का राजकीय शोक

लखनऊ. मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार सुबह निधन हो गया है। उनके निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है।उनके बेटे  कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- “बाबूजी नहीं रहे।”

 

उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। वहीं उनके पूर्व साथी शिवकुमार और पूर्व आईएएस अनीस अंसारी ने भी अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की हैं।

 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवकुमार ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा- ” सदर नमन। शोक महा शोक। लखनऊ की राजनीति एवं समाज का एक स्तंभ नहीं रहा। आज जो भी लखनऊ है , वह सब उनके ही प्रयत्नों का फल है। राम जन्म भूमि आंदोलन के वे कर्णधार थे। इनके जाने से मुझे व्यक्तिगत कष्ट है। उनकी कमी पूरी नहीं हो सकती। टंडन परिवार का मैं एक सदस्य हूँ। इस दुःख की घड़ी में पहुंच भी नहीं सकता इस दौरान। कष्ट में सहभागी।”

पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर शोक व्यक्त किया हैं।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लालजी टंडन के बेटे और कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन से फोन पर बात कर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है। आपको बता दें लालजी टंडन ने मेदांता अस्पताल में मंगलवार सुबह अंतिम सांस ली. वे लम्बे समय से बीमार चल रहे थे और मेदांता में उनका इलाज जारी था।

मुख्यमंत्रीयोगी आदित्यनाथ ने कहा कि लालजी टंडन के निधन से देश ने एक लोकप्रिय जननेता, योग्य प्रशासक और प्रखर समाजसेवी को खोया है। लालजी टंडन लखनऊ के प्राण थे। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles