Coronavirus Effects 19 मार्च से 31 मार्च तक टीवी और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की शूटिंग भी कर दी रद्द

Coronavirus Effects: कोरोना वायरस का असर दुनिया के सभी बाजार पर पड़ रहा है। इसे बॉलीवुड भी अछूता नहीं है। कोरोना वायरस से बचने के लिए फ़िल्मों की शूटिंग रोक दी गई है। इसके अलावा 19 मार्च से 31 मार्च तक टीवी और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की शूटिंग भी रद्द कर दी गई है। ऐसे में इसका असर सेट पर दिहाड़ी पर काम करने वालों आर्टिस्टों पर पड़ रहा है। इसके असर को कम करने के लिए उन्होंने सलमान ख़ान से गुहार लगाने की बात सोची है। 

सलमान ख़ान से करेंगे बात

सलमान ख़ान की अपकमिंग फ़िल्म ‘राधे’ की शूटिंग महबूब स्टूडियो में चल रही थी। कोरोना वायरस की वजह से इसे रोक दिया गया है। सलमान ख़ान जरूरतमंदों की मदद करने के लिए जाने जाते हैं। उनकी संस्था बीइंग ह्यूमन कई लोगों की मदद करता आया है। ऐसे में दिहाड़ी मजदूर और जूनियर आर्टिस्ट को-ऑर्डिनेटर राजेंद्र लेखराज ने बताया कि अगर उनकी स्थिति बिगड़ती है, तो वह सलमान खान से बात करेंगे। राजेंद्र ने बताया कि सलमान बहुत दयालु हैं और हमेशा उनके लोगों के बारे में चिंतित रहते हैं।

द प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया मदद के लिए आया आगे

सलमान ख़ान से पहले फ़िल्म प्रोड्यूसर की संस्था द प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया मदद के लिए आगे आया है।डेली वर्कर के लिए राहत कोष की शुरुआत की गई है। यह कोष डेली वर्करों को कोरोना वायरस के चलते आए इस स्‍लोडाउन में आर्थिक रूप से मदद करेगा। वहीं,  टीवी के कुछ प्रोडक्शन हाउस दिहाड़ी पर काम करने वाले लोगों को राशन देने की व्यवस्था भी कर चुके हैं।

500-800 करोड़ के नुकसान का अनुमान

कोराना वायरस की वजह से फ़िल्म इंडस्ट्री में बड़े नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। ट्रेड विशेषज्ञ और मल्टीफ्लेक्स ओनर राज बंसल के मुताबिक, अगर एक महीने तक सारा काम काज ठप्प रहा था, तो करीब 500 करोड़ का नुकसान हो सकता है। वहीं, मुंबई मिरर से बात करते हुए ट्रेड विशेषज्ञ कोमल नहाटा ने 800 करोड़ के नुकसान का अनुमान लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button