RJD के बाद कांग्रेस ने भी शपथ ग्रहण समारोह का किया बहिष्कार

पटना: बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन की सरकार बनने से पहले ही विपक्षी दलों के तेवर सख्त हो गए हैं. राष्ट्रीय जनता दल के बाद अब कांग्रेस ने भी नीतीश के नेतृत्व में बनने वाली नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया है. राजद ने साफ कहा है कि एनडीए के फर्जीवाड़े से जनता आक्रोशित है. हम जनप्रतिनिधि हैं और जनता के साथ खड़े हैं.

ट्वीट कर बहिष्कार का किया ऐलान

राजद ने अपने ट्वीट लिखा है, ‘‘राजद शपथ ग्रहण का बहिष्कार करता है. बदलाव का जनादेश राजग के खिलाफ है. जनादेश को ‘शासनादेश’ से बदल दिया गया.’’ राजद ने एनडीए पर निशाना साधते हुए कहा है, ‘‘बिहार के बेरोजगारों, किसानों, संविदाकर्मियों और नियोजित शिक्षकों से पूछिए कि उन पर क्या गुजर रही है.’

मजबूरों की मजबूर सरकार बन रही- RJD

राजद ने एक अन्य ट्वीट में लिखा,  ‘‘बिहार में दो मजबूरों की मजबूर सरकार बन रही है. एक शक्तिविहीन, शिथिल और भ्रष्ट प्रमाणित हो चुके मजबूर मुख्यमंत्री और दूसरा चेहराविहीन और तन्त्र प्रपंच को मजबूर वरिष्ठ घटक दल.’’ पार्टी का आरोप है कि इनकी मजबूरी का कारण राजद का जनाधार और बिहार के लोगों द्वारा तेजस्वी यादव को अपना सर्वाधिक प्रिय नेता स्वीकार कर लेना है.

कांग्रेस ने भी मोर्चा खोल किया बहिष्कार

इस बीच, महागठबंधन के घटक दल कांग्रेस ने भी भाजपा-जदयू के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि वह शपथग्रहण में शामिल नहीं होगी. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा का कहना है कि अभी तक उन्हें न्योता भी नहीं मिला है और अगर आमंत्रण मिलेगा, वह तब भी शामिल नहीं होने वाले हैं. उन्होंने कहा कि वह तेजस्वी यादव की बयान से सहमत है कि बिहार में जनादेश का गला घोंटा गया है.

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 13 =

Related Articles

Back to top button