CM केजरीवाल ने PM से मांगे एक हजार ICU बेड

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच आज पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बताया कि 10 नवम्बर को शहर में कोविड-19 के सवाॢधक 8600 नए मामले सामने आए थे और उसके बाद से मामले तेजी से कम हो रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से एक हजार ICU बेड देने का अनुरोध किया।

प्रदूषण को बताया जिम्मेदार
साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि कोविड की तीसरी लहर का इतना असर कई कारणों की वजह से पड़ा, जिनमें से सबसे अधिक प्रदूषण जिम्मेदार है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया, ताकि पड़ोसी राज्यों में जलने वाली पराली के कारण होने वाले प्रदूषण से निजात पायी जा सके।

नहीं थम रहा है कोरोना का कहर
गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली में 4,454 नए कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 5,34,317 हो गई है। वहीं एक दिन में 121 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। जबकि 7,216 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं।

37 हजार के पास एक्टिव केस
बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या कुल 8,512 हो गई। हालांकि राहत की बात ये है कि यहां कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वालों की संख्या 4,88,476 पहुंच गई है। बुलेटिन के अनुसार, राज्य में फिलहाल 37,329 लोगों का संक्रमण का इलाज चल रहा है। वहीं पिछले 24 घंटे में 37,307 से अधिक नमूनों की जांच की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button