अमरोहा के भाजपा प्रत्याशी ने उड़ायी कोविड नियमों की धज्जियां, अखिलेश ने उठाया सवाल

कोविड नियमों की धज्जियां

अमरोहा के भाजपा प्रत्याशी व BJP विधायक महेंद्र खड़गवंशी ने जुलूस निकालकर खुलेआम कोविड नियमों की धज्जियां उड़ायी हैं और चुनाव आचारसंहिता का उल्लंघन किया है, जिस पर चुनाव आयोग ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये सवाल उठाये हैं।

बीते दिनों 14 जनवरी को जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने वर्चुअल रैली के नाम पर पार्टी कार्यालय में भारी भीड़ इकट्ठा कर ली तो बीजेपी समेत विपक्षी पार्टियों और आम जनता ने भी कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाने और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करने को लेकर अखिलेश यादव को खूब खरी खोटी सुनायी। इसके बाद चुनाव आयोग की ओर से भी आचारसंहिता का पालन न करने को लेकर सपा पर कार्रवाई की गयी और इस बाबत सपा कार्यालय के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया गया।

लेकिन अब अमरोहा में BJP विधायक महेंद्र खड़गवंशी ने जुलूस निकालकर खुलेआम अचारसंहिता और कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन किया है, जिस पर चुनाव आयोग ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। इसे लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये सवाल उठाये हैं।

अखिलेश यादव का यह ट्वीट चुनाव आयोग को अब तक इस पर कार्रवाई न करने को लेकर सवाल खड़े करता हुआ दिखता है। अपने ट्वीट के अंत में उन्होंने मानो चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाते हुये यह सवाल पूछने की कोशिश की है कि क्या अब यहां कोई है जो इस पर भी कार्रवाई करे?

अखिलेश यादव ने अमरोहा के भाजपा प्रत्याशी के चुनावी आचारसंहिता और कोविड प्रोटोकॉल के पालन न करने का यह वीडियो ट्वीट कर चुनाव आयोग पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है।

अखिलेश यादव ने लिखा है, सपा के कार्यक्रम-कार्यालय पर पूरी पाबंदी और गाड़ियों के चालान भी लेकिन ‘कुछ दिनों के बाकी बचे मुख्यमंत्री’ व अमरोहा के भाजपा प्रत्याशी आचारसंहिता और कोरोना गाइडलाइन्स का सरेआम मज़ाक़ उड़ा रहे हैं।

‘निर्वाचन-न्याय’ को सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का परम-धर्म है!

कोई है ?????????

बता दें कि वीडियो में हजारों की संख्या में लोग इकट्ठे दिख रहे हैं, जिन्होंने न तो मास्क पहना हुआ है और न ही कोविड प्रोटोकॉल के तहत जरूरी दूरी बनाकर रखा है। यही नहीं, चुनाव आयोग ने आचारसंहिता लगायी हुई है, जिसके तहत रोड शो, रैलियां और नुक्कड़ सभायें प्रतिबंधित हैं। इसके बावजूद भाजपा प्रत्याशी व BJP विधायक महेंद्र खड़गवंशी ने निकाला चुनावी जुलूस निकालकर आचारसंहिता समेत कोविड नियमों की भी धज्जियां उड़ायी हैं।

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब बीजेपी और बीजेपी के विधायक महेंद्र खड़गवंशी, दोनों को लेकर सवाल उठने लगे हैं। ऐसे में इंतजार इस बात का है कि वे इसका क्या जवाब देते हैं?

बता दें कि शनिवार को ही चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी से बड़े पैमाने पर भीड़ इकट्ठी करने पर सवाल उठाये थे, जबकि उनकी बैठक वर्चुअल व आनलाइन होने वाली थी, जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी समेत बीजेपी के सात पूर्व विधायकों के पार्टी में शामिल होने की घोषणा की जानी ​थी।

लेकिन भारी भीड़ होने के बाद समाजवादी पार्टी के तकरीबन 2500 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। हालांकि, इसके बाद अखिलेश यादव ने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से कोविड सुरक्षा के नियमों और आचारसंहिता का पूरी तरह से पालन करने का आग्रह किया।

इसे भी पढ़ें:

चुनाव आयोग और PMO के बीच बैठक पर सवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button