नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित, मेदांता अस्पताल में भर्ती

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंच साझा किया था

(मीडिया स्वराज़ डेस्क )

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट  , अयोध्या के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. वह मथुरा में थे और वहीं गुरुवार सुबह उनकी तबीयत बिगड़ गई।महंत दास ने हाल में अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंच साझा किया था. 

महंत जी के एक सहयोगी आनंद शास्त्री ने बताया कि दोपहर  क़रीब एक बजे उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

सुबह रैपिड टेस्ट यानी तुरंत कि जाँच में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका इलाज गुड़गाँव के मेदांता अस्पताल में कराने के निर्देश दिए थे.  

सूचना विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने मेदांता के डाक्टर त्रेहन , ज़िला मजिस्ट्रेट और उनके शिष्यों से बात की और समुचित इलाज की व्यवस्था के लिए कहा. 

इससे पहले महंत के एक शिष्य  ने पत्रकारों को बताया कि वह रात देर तक जगे थे. सुबह स्नान के बाद खांसी जुकाम के चलते महाराज की तबीयत ख़राब  हो गई. डाक्टरों ने पहली नज़र में कोरोना जैसे लक्षण पाए. 

जानकारी के अनुसार श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर बुधवार रात्रि जन्म स्थान पर जन्माष्टमी का महा अभिषेक और अन्य कार्यक्रम संपन्न होने के पश्चात महंत नृत्य गोपाल दास मथुरा जंक्शन रोड स्थित हनुमान मंदिर पर पहुंच गए थे। रात्रि में उन्होंने वहीं विश्राम किया। गुरुवार सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। 

सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र और सीएमओ मंदिर पर पहुंच गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस सहित मंदिर पर पहुंच गई। हनुमान मंदिर पर ही महंत नृत्य गोपाल दास का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles