सरकार समर्थक विधायक अमरसिंह ने कहा मैं हूं किसानों के साथ

यशोदा श्रीवास्तव
यशोदा श्रीवास्तव

सिद्धार्थ नगर.जिले के शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अपनादल एस के विधायक चौधरी अमर सिंह ने एक बार फिर अपना बगावती तेवर दिखाया है. यूपी में अपनादल एस के नौ विधायक हैं. इसमें जिले के विधायक अमर सिंह भी हैं. यूपी में अपना दल एस बीजेपी गठबंधन का हिस्सा है.
विधायक अमर सिंह यदाकदा योगी सरकार की नीतियों के खिलाफ मुखर होते रहते हैं. जिले के बीजेपी सांसद और विधायकों से भी वे बहुत इत्तेफाक नहीं रखते.


अभी हाल ही संपन्न कपिलवस्तु महोत्सव पर उन्होंने तगड़ा कटाक्ष किया है. तीन दिन के इस कार्यक्रम को उन्होंने पूरी तरह बीजेपी का कार्यक्रम बताते हुए कहा कि अफसोस है जिले का यह कार्यक्रम बाहरी लोगों का बनकर रह गया.
अभी उनके इस कटाक्ष की चर्चा गरम ही थी कि विधायक चौधरी अमर सिंह ने बुधवार को उन्होंने किसान आंदोलन का समर्थन कर केंद्र की मोदी सरकार को भी आड़े हाथो लिया.यूपी में बीजेपी सरकार का हिस्सा होते हुए भी सरकार के खिलाफ मुखर होने पर वे साफ कहते हैं कि वे किसी राजनीतिक दल के बदौलत राजनीति नहीं करते.
अपना दल एस के विधायक अमर सिंह चौधरी भी किसान आंदोलन के समर्थन आ गये हैं। इनका कहना है कि मैं भी किसान हूं, मुझे भी किसानों के हक में बोलने का अधिकार है। किसानी मेरा पेशा है राजनीति नही। किसानों के नजर में किसान बिल में खोट है तो सरकार को इसे स्थगित कर देना चाहिए.

उन्होंने में मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों के दम पर ही देश, प्रदेश में सरकार बनी है । जो सरकार बनाये थे वही आज नाराज हैं। इससे कहीं न कहीं सरकार का अड़ियल रुख जिम्मेदार है। सरकार को किसानों की बात माननी चाहिए।मैं किसान होने के नाते कहना चाहता हूं कि मुझे जिस चीज की नही जरूरत है,वह सरकार क्यों थोप रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार पूरी तरह से अंबानी और अडानी के साथ है । आखिर संसद में किसान बिल पास होने के साल भर पहले कई प्रदेशों में अम्बानी और अडानी के गोदाम बन कर कैसे तैयार हो गए। बड़ा आरोप लगते हुए अमर सिंह चौधरी ने कहा कि एक सौ पचीस करोड़ जनता एक तरफ है और चार लोग एक तरफ है । चार उद्दोग पति न नाराज हों भले ही पूरा देश नाराज हो जाये।किसानों के बारे में अम्बनी और अडानी क्या जाने. उन्होंने कहा कि मैं किसान हूं इसलिए किसानों के साथ रहेंगे भले ही मुझे राजनीति छोडना पड़े।

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button