Amrapali Dubey Birthday: डॉक्टर बनना चाहती थीं आम्रपाली दुबे, जानें कैसे बनी भोजपुरी क्वीन

Amrapali Dubey Birthday: आम्रपाली के जन्मदिन (Amrapali Dubey Birthday) पर बताएंगे कैसे टीवी जगत से भोजपुरी सिनेमा की क्वीन बनी.

Amrapali Dubey Birthday: भोजपुरी जगत में अपने नाम का परिचम लहराने वाली आम्रपाली दुबे 11 जनवरी को अपना बर्थडे मनाने वाली हैं. 11 जनवरी 1989 में आम्रपाली दुबे का जन्म गोरखपुर में हुआ. आम्रपाली के जन्मदिन (Amrapali Dubey Birthday) पर बताएंगे कैसे टीवी जगत से भोजपुरी सिनेमा की क्वीन बनी.

आज के समय में आम्रपाली दुबे भोजपुरी सिनेमा की सुपरहिट अभिनेत्री हैं. बहुत कम लोग जानते हैं की आम्रपाली गोरखपुर की रहने वाली हैं. इनकी एक बहन और एक भाई हैं. अगर वहीं इनकी शिक्षा की बात करें तो ये भोजपुरी सिनेमा में सबसे पढ़ी लिखी हैं. उन्होंने पढ़ाई मुंबई के भवन कॉलेज से ग्रेजुएश की. फिल्मी दुनिया में आने से पहले ये डॉक्टर बनना चाहती थी, लेकिन पढ़ाई में कमजोर होने के वजह से उन्होंने आगे की पढ़ाई नहीं की और एक्टिंग को अपना करियर बना ली.

भोजपुरी में आने से पहले आम्रपाली दुबे टीवी सीरियल में काम किया करती थी. उन्होंने टीवी सीरियल ‘सात फेरे- सलोनी का सफर’ से टीवी में काम किया. इस सीरियल के बाद उन्होंने ‘रहना है तेरी पलकों की छांव में’ घर-घर में अपना नाम किया. इसके बाद उन्होंने कई टीवी सीरिलय की. जैसे ‘मेरा नाम करेगी रौशन’, ‘हॉन्टेड नाइट्स’ आदि सीरियलों में काम किया. टीवी सीरियल के बाद आम्रपाली ने भोजपुरी फिल्मों की ओर रूख किया. उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में अपनी करियर की शुरुआत साल 2014 में फिल्म निरहुआ हिंदुस्तानी से की. इस फिल्म में वह दिनेश लाल यादव की हीरोइन बनी। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई फिल्में की.

ये हैं आम्रपाली दुबे की सुपरहिट भोजपुरी फिल्में

अगर वहीं आम्रपाली दुबे की सुपरहिट भोजपुरी फिल्में की बात करें तो उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में की है. जैसे फिल्म लालू की लैला, जय वीरू, निरहुआ हिंदुस्तानी 2 , पटना से पाकिस्तान, राजा बाबू कुसुम,  आशिक आवारा, बम बम बोल रहा है काशी, 2019 बिदाई 2, निरहुआ चलल लंदन, बेटा, सत्या आदि है. फिलहाल आपको बता दें कि आम्रपाली दुबे अभी तक शादी नहीं की है लेकिन उनका नाम भोजपुरी के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव के साथ जोड़ा गया. एक समय ऐसा था जब आम्रपाली दुबे और निरहुआ शादी की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button