आजमगढ़ में अखिलेश पर जमकर बरसे अमित शाह, जनता को समझाया JAM का मतलब

कट्टरवादी सोच और आतंकवाद का गढ़ माने जाने वाले आजमगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी की आधा​रशिला रखी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में अपनी जीत सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बीजेपी पूरे जी जान से जुटी हुई है। इसी क्रम में शनिवार को समाजवादी पार्टी के आजम खां का गढ़ माने जाने वाले आजमगढ़ में बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मौजूदा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हुंकार भरी।

मीडिया स्वराज डेस्क

गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आजमगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी. शाह ने कहा, जिस आजमगढ़ को सपा शासन में दुनिया भर में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद का गढ़ माना जाता था, उसी आजमगढ़ की भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनाने का काम होने जा रहा है। अमित शाह ने कहा, अब आजमगढ़ शिक्षा के लिए जाना जाएगा। मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यहां बनने वाले विश्वविद्यालय का नाम महाराजा सुहेलदेव के नाम पर रखने का सुझाव देना चाहता हूं।

इस दौरान अमित शाह ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने अपने भाषण की शुरुआत ही सपा पर निशाना साधकर की। यूपी की सियासत में आए जिन्ना का जिक्र करते हुए शाह ने जैम JAM का मतलब भी समझाया। उन्होंने कहा कि मोदी जी JAM लेकर आए हैं ताकि भ्रष्टाचार के बिना खरीदी हो सके। जे मतलब जनधन खाता, ए मतलब आधार कार्ड और एम मतलब हर हाथ में मोबाइल। उन्होंने कहा कि मैंने गुजरात में यही बयान दिया तो सपा नेता ने कहा कि हम भी JAM लेकर आये हैं। सपा के JAM का मतलब है, जे से जिन्ना, ए से आजम खान और एम से मुख्तार।

अपने तीन दिवसीय दौरे में यूपी पहुंचे अमित शाह ने भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री मोदी के कामों की सराहना की। उन्होंने राम मंदिर बनवाने, जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटवाने जैसे भाजपा सरकार के कई काम गिनवाये।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, वो लोग पूछते थे मंदिर कब बनाएंगे, मोदी जी ने मंदिर का शिलान्यास किया। भव्य मंदिर बनाने का काम किया। धारा 370 पर भी पूछते थे, कब हटाएंगे, आपने बहुमत दिया तो मोदी जी ने धारा 370 को भी समाप्त कर दिया। आजमगढ़ से सीटें नहीं मिलती, बहुत हो गया, भाजपा के अलावा किसी का खाता न खुले, इसकी व्यवस्था कर दीजिए। अपने भाषण के आखिर में अमित शाह ने जनता से यूपी चुनाव में भाजपा को 300 पार वाली सरकार बनाने का वादा भी लिया।

गृहमंत्री शाह ने कहा, जिस आजमगढ़ को सपा शासन में आतंकवाद के नाम से जाना था, आज यूनिवर्सिटी खुल रही है। उन्होंने कहा, ये परिवर्तन की शुरुआत है। केन्द्रीय मंत्री ने आजमगढ़ में सपा पर निशाना और योगी सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा योगी सरकार में बदलाव देखने को मिल रहा है, सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी में आज माफियाराज खत्म हुआ है। शाह चुनावी वायदा याद दिलाते हुए बोले, हमने पिछले चुनाव में कहा था कि दस यूनिवर्सिटी बनाएंगे, आज दसवीं यूनिवर्सिटी बन रही है। इसके अलावा 40 मेडिकल बनाने का वादा किया था, जो 2017 से पहले यूपी में केवल 10 थीं। वायदा पूरा करते हुए भाजपा ने प्रदेश को 40 मेडिकल कॉलेज दिए हैं।

अमित शाह ने योगी सरकार की भी जमकर तारीफ की। केन्द्रीय मंत्री ने कहा, यहां पहले जातिवाद परिवारवाद तुष्टिकरण होता था, उस पर योगी जी ने पूर्ण विराम लगा दिया। उन्होंने कहा, 2015 से पहले यूपी की अर्थव्यवस्था देश में छठे स्थान पर थी, आज यह नंबर एक पर है। जीडीपी 10 लाख करोड़ थी, आज 32 लाख करोड़ है। बेरोजगारी दर घटकर 4.1 प्रतिशत हो गई, मेडिकल कॉलेजों में सीटों की संख्या 3800 हो गई है। शाह ने यूपी सरकार में हुए कामों को गिनाते हुए कहा, पहले यहां चार हवाई अड्डे थे, आज आठ हैं, एक्सप्रेस वे दोगुनी हो गई। माफिया यूपी छोड़कर चले गए हैं, अब कानून का राज है। हजारों एकड़ जमीन माफिया से खाली करवाकर विकास कार्य कराए गए।

इसे भी पढ़ें:

उत्तर प्रदेश में भाजपा की खींचतान निर्णायक दौर में, मुख्यमंत्री योगी दिल्ली में
support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − nine =

Related Articles

Back to top button