हरदोई के संडीला में अखिलेश और राजभर की चुनावी रैली, BJP की जमकर की आलोचना

ये हमारे बेरोजगार नौजवान, इनके हाथ में आज नौकरी नहीं है. और नौकरी नहीं है तो इनकी शादी नहीं हो रही. जब नौकरी नहीं हो रही तो लड्डू भी कौन देगा? भाजपा ने जहां बड़े-बड़े उद्योग कारखाने बंद करा दिए, वहीं लड्डू का काम भी बंद करा दिया. इसलिए मैं कहना चाहता हूं, फिर लड्डू का व्यापार होगा, 22 में बदलाव होगा.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां लगातार वोटर्स के बीच जाकर अपने-अपने तरीके से उन्हें लुभाने की कोशिश कर रही हैं. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ना सिर्फ यूपी की सियासी जंग फतह करने के लिए जनता से संवाद कर रही है बल्कि हर चुनावी फॉर्मूला भी आजमा रही है. अखिलेश यादव ने इस बार छोटे दलों को साथ मिलाकर बीजेपी को टक्कर देने की रणनीति तैयार की है. यानि कहा जा सकता है कि उत्तर प्रदेश में इस बार समाजवादी पार्टी गुलदस्ता बनाने का काम कर रही है.

मीडिया स्वराज डेस्क

आज समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और सुभासपा के सर्वेसर्वा ओमप्रकाश राजभर ने हरदोई के संडीला में मिलकर चुनावी जनसभा को संबोधित किया. सपा के नेताओं का मानना है कि इस रैली के बाद हरदोई की सभी 8 सीटों पर ना केवल सपा की जीत सुनिश्चित होगी, बल्कि यह रैली बीजेपी की जमानत भी ज़ब्त कराएगी क्योंकि जनता बीजेपी से परेशान है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा वाले कोई खुशहाली नहीं रह सकते. सुना है कि भाजपा के राज में कारोबार ठप हो गया है. उद्योग कारखाने नहीं चल पाए और इसी का परिणाम है बड़ी संख्या में लोगों के हाथ में आज काम ही नहीं है, रोजगार ही नहीं है. जिस तरीके का संकट दुख परेशानी आज उत्तर प्रदेश में है, वह भाजपा सरकार की वजह से है.

ये हमारे बेरोजगार नौजवान, इनके हाथ में आज नौकरी नहीं है. और नौकरी नहीं है तो इनकी शादी नहीं हो रही. जब नौकरी नहीं हो रही तो लड्डू भी कौन देगा? भाजपा ने जहां बड़े-बड़े उद्योग कारखाने बंद करा दिए, वहीं लड्डू का काम भी बंद करा दिया. इसलिए मैं कहना चाहता हूं, फिर लड्डू का व्यापार होगा, 22 में बदलाव होगा. बताइए, आप लोग बदलाव चाहते हैं कि नहीं चाहते.

उत्तर प्रदेश के लोग आज इसलिए बदलाव चाहते हैं क्योंकि उत्तर प्रदेश आज पीछे छूट गया है. यूपी गरीबी के कारण पीछे छूट गया है, यह हम नहीं कह रहे बल्कि नीति आयोग की रिपोर्ट बता रही है. आपको याद होगा भारतीय जनता पार्टी ने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगे. आप खेती करने वाले लोग हैं. कोई हमें बताएं मैदान से कि किसी की आय दोगुनी हुई क्या?

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग आज इसलिए बदलाव चाहते हैं क्योंकि उत्तर प्रदेश आज पीछे छूट गया है. यूपी गरीबी के कारण पीछे छूट गया है, यह हम नहीं कह रहे बल्कि नीति आयोग की रिपोर्ट बता रही है. आपको याद होगा भारतीय जनता पार्टी ने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगे. आप खेती करने वाले लोग हैं. कोई हमें बताएं मैदान से कि किसी की आय दोगुनी हुई क्या?

लोग खाद लेने के लिये लाइन में लगे, लेकिन खाद नहीं मिली. ना केवल कुछ किसान लाइन में लगकर परेशान हुए बल्कि कुछ की जान भी चली गई. किसी तरह से अगर खेत में फसल पैदा हुई तो मंडी में उसका कोई दाम नहीं दे पाया. अभी धान बिका होगा, सरकार ने कीमत तय की थी, बताओ हमारे किसान भाइयों, आपको क्या क्या कीमत मिली?

भारतीय जनता पार्टी के गृह राज्य मंत्री और उनके समर्थकों ने गाड़ी से किसानों को कुचल दिया. यह वही लोग हैं, जैसे एक बार जलियांवाला बाग में किसानों पर जनरल डायर ने गोली चलवाई थी, ये भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने पीछे से गाड़ी चढ़ा दी. ये भारतीय जनता पार्टी के लोग डराकर राज करना चाहते हैं. भारतीय जनता पार्टी के लोग जीभ चलाते हैं और जीप चढ़ाते हैं.

यह जो पिछड़े का सर्टिफिकेट लेकर घूम रहे हैं, जाली सर्टिफिकेट हैं. जो लोग जनगणना नहीं करना चाहते, इसलिए जनगणना नहीं करना चाहते क्योंकि इनकी पोल खुल जाएगी. लेकिन यहां जितने खड़े लोग हैं, उनके पास ओरिजिनल सर्टिफिकेट है. आबादी के हिसाब से सब को न्याय देने के लिए हम जाति जनगणना कराएंगे.

जब समय खत्म हो गया है तो बाबा मुख्यमंत्री कहते हैं कि हम टेबलेट देंगे. जो मुख्यमंत्री लैपटॉप चलाना नहीं जानते, वह आपको लैपटॉप नहीं देंगे. इतने समय तक कौन सी टेबलेट दे रहे थे, बताएं बाबा मुख्यमंत्री, जो अब टेबलेट देने की बात कर रहे हैं.

सबसे ज्यादा बिजली के कारखाने कहीं लगाए गए तो यूपी है. लेकिन जिस तरीके से बिजली का बिल मिल रहा है, तो उससे हमारे यहां के गरीबों को करंट लगता है हमारे गरीबों को करंट लगता है. हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि हमारी सरकार बनेगी तो बिजली के बिल में सबसे ज्यादा राहत देने का काम हम आपके लिये करेंगे.

मुझे किसी ने बताया कि अब मुख्यमंत्री जी बिजली के कारखाने का नाम रट रहे हैं, लेकिन अब जब तक वह नाम रट पाएंगे, तब तक सरकार चली जाएगी. सबसे ज्यादा बिजली के कारखाने कहीं लगाए गए तो यूपी है. लेकिन जिस तरीके से बिजली का बिल मिल रहा है, तो उससे हमारे यहां के गरीबों को करंट लगता है हमारे गरीबों को करंट लगता है. हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि हमारी सरकार बनेगी तो बिजली के बिल में सबसे ज्यादा राहत देने का काम हम आपके लिये करेंगे.

सपा प्रमुख ने पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम को याद करते हुये कहा, जब कलाम साहब राष्ट्रपति थे, तो उन्होंने हमसे कहा था कि बिजली की व्यवस्था एसी हो, जिससे गरीबों को बिल ना देना पड़े. हमने कहा, मैं ऐसा जरूर करूंगा, लेकिन एक शर्त है कि उसका उद्घाटन आपको करना पड़ेगा. हमने 3 महीने में वह करके भी दिखा दिया. इसके बाद उस गांव में फ्री में बिजली आती थी, बिल नहीं देना पड़ता था. अब जब हमारी सरकार बनेगी तो बजट देकर सभी गांव में ऐसी ही व्यवस्था लागू करने की कोशिश करेंगे.

आज यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव संडीला हरदोई में अपनी चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आज यहां वही कारखाने चल रहे हैं, जो समाजवादी पार्टी सरकार में लगे थे. संडीला में जो सबसे बड़ा प्लांट पानी और कोल्ड ड्रिंक का लगा, वह समाजवादी पार्टी की सरकार में ही लगा.

अब ग्रेटर नोएडा के जेवर में जो एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है, वह आपके लिए नहीं बन रहा है, वह बन रहा है सरकारी पैसे से. और जब वह बनकर तैयार हो जाएगा तो उसे बेच दिया जाएगा. भाजपा वाले एयरपोर्ट इसलिए बना रहे हैं ताकि कल जब ये बनकर तैयार हो जाए तो इसे भी बेच दें. हम विश्वास दिलाते हैं कि सपा सरकार में दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनेगा और उसे बेचा नहीं जाएगा.

अब ग्रेटर नोएडा के जेवर में जो एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है, वह आपके लिए नहीं बन रहा है, वह बन रहा है सरकारी पैसे से. और जब वह बनकर तैयार हो जाएगा तो उसे बेच दिया जाएगा. भाजपा वाले एयरपोर्ट इसलिए बना रहे हैं ताकि कल जब ये बनकर तैयार हो जाए तो इसे भी बेच दें. हम विश्वास दिलाते हैं कि सपा सरकार में दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनेगा और उसे बेचा नहीं जाएगा.
  • अभी आपने देखा होगा सड़क पर हवाई जहाज उतारे गए हैं, यह काम तो समाजवादी 5 साल पहले ही करके छोड़ चुके हैं.
  • कोरोना के समय में सभी गरीब परेशानी में थे अगर कोई मदद कर रही थी तो वह समाजवादी पार्टी सरकार में बनी एंबुलेंस सेवा. सपा सरकार बनेगी तो सभी गंभीर बीमारियों का इलाज गरीबों के लिए मुफ्त होगा.
  • बनारस प्रधानमंत्री जी का संसदीय क्षेत्र है. बहुत दुख होता है, जब 3 साल की बच्ची के साथ ऐसा अपराध होता है.
  • कौन भूल सकता है कासगंज, जहां नल से लटका कर पुलिस कस्टडी में नौजवान की जान ले ली गई.
  • हाथरस की बेटी को कौन भूल सकता है.
  • 30 तारीख को हमें याद रखना है सरकार कैसा अन्याय कर सकती है.
  • समाजवादी पार्टी की सरकार के शासनकाल में पुलिस प्रशासन का जितना प्रमोशन हुआ, उतना और कभी नहीं हुआ होगा. पुलिस की बेहतरीन व्यवस्था यूपी 100 के जरिए हमने जनता को दी थी.
  • सिलेंडर महंगा, पेट्रोल महंगी और बताओ करुआ तेल कितना महंगा हो गया, सरसों का तेल, हिसाब किताब कैसा है भाजपा का. किसान को सरसों की कीमत नहीं मिल रही लेकिन बाजार में जब वह सरसों बेचा जा रहा है तो कितने का बेचा जा रहा है.
  • अगर माताओं बहनों के लिए 500 से 3 गुना ज्यादा भी पेंशन देनी पड़ी तो उनके सम्मान में हम यह करने का काम करेंगे.
  • चुनाव में समय बाकी है, अगर हम अपनी योजना बता देंगे तो भाजपा के लोग हमारी नकल कर लेंगे.

इसे भी पढ़ें:

अखिलेश नहीं लड़ेंगे UP विधानसभा चुनाव, जानिए उन्होंने क्यों कहा ऐसा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 5 =

Related Articles

Back to top button