15th JULY , 2021 , का न्यूज़ एजेंडा —

प्रधानमंत्री वाराणसी में , अयोध्या में राम मंदिर की बैठक

नमस्कार , …. आज 15 जुलाई , 2021 है ….  और जिन खबरों में आपकी दिलचस्पी होगी वो है …. 

  • वाराणसी – आज प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। 11 बजे प्रधानमंत्री काशीवासियों को 1583 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे। आठ महीने बाद प्रधानमंत्री 744 करोड़ रुपये की 68 से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण और 839 करोड़ रुपये की 65 से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।  
  • वाराणसी – करीबन 12.15 बजे प्रधान मंत्री जापान और भारत की दोस्ती के प्रतीक रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर का लोकार्पण  करेंगे। इस दौरान जापानी दल भी होगा। जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा का वीडियो संदेश भी सुनाया जाएगा। उनके वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़ने की भी संभावना जताई जा रही है। चर्चा यह भी है कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे भी इस कार्यक्रम से जुड़ सकते हैं।  
  • वाराणसी – करीबन 2 बजे वो बीएचयू के मैटरनल और चाईल्ड हेल्थ विंग का दौरा करेंगे। वो प्रशासनिक और मेडिकल अधिकारियों से भी बात करेंगे और कोरोना का जायजा लेंगे।  
  • कोलकत्ता – आज तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनीधि मंडल चुनाव आयोग से मिलेगा। ये प्रतिनीधि मंडल राज्य में जल्द से जल्द विधान सभा उप चुनाव कराने की मांग कर रहा है।  
  • दिल्ली – आज दोपहर 12 बजे प्रेस क्लब आफ इंडिया में इंडियन मेडिकल एसोशियेसन का एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित है। इस संवाददाता सम्मेलन में आईएमए हेल्थ वारियर के लिए एक स्मारक बनवाने की मांग उठाएगी।  
  • दिल्ली — देशद्रोह कानून की वैधता को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। याचिका में IPC की धारा 124(ए) को चुनौती दी गई है। 
  • अयोध्या में राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक का दूसरा दिन , सर्किट हाउस में होगी सुबह 9.30 पर बैठक , राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य , मंदिर निर्माण एजेंसियां , जिला प्रशासन के अधिकारी बैठक में होंगे सामिल , बैठक में राम मंदिर निर्माण की प्रगति , बुनियाद में ललितपुर के ग्रेनाइट पत्थरो का प्रयोग , व सुरक्षा पर होगी चर्चा ।

पंकज चौधरी  TWITTER : @PANCHOBH

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 − 2 =

Related Articles

Back to top button