सोने की कीमत में शुक्रवार को आया जबरदस्त उछाल….

सोने की कीमत में शुक्रवार को भारी तेजी दर्ज की गई है। सोने में शुक्रवार को 1,395 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी दर्ज की गई है। इस उछाल से सोने का भाव राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 41,705 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। वैश्विक कीमतों में बढ़ोत्तरी के चलते सोने के भाव में यह तेजी दर्ज की गई है। गौरतलब है कि सोना गुरुवार को 40,310 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

चांदी के भाव में भी शुक्रवार को जबरदस्त तेजी आई है। चांदी में शुक्रवार को 2,889 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी दर्ज की गई है। इस तेजी से चांदी का भाव 38,100 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया है। गौरतलब है कि चांदी गुरुवार को 35,211 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल ने बताया कि दिल्ली में शुक्रवार को 24 कैरेट सोने के हाजिर भाव में भी 1,395 रुपये की तेजी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि सोने की वैश्विक कीमतों में तेज उछाल के चलते यह तेजी दर्ज की गई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो वहां सोने और चांदी दोनों में ही तेज उछाल देखने को मिली है। वैश्विक बाजार में सोना शुक्रवार को 1,514 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 12.96 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। पटेल ने बताया कि कमोडिटीज में व्यापक आधार पर रिकवरी के साथ सोने की कीमतें उछाल के साथ ट्रेंड कर रही थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button