मँहगाई भत्ता फ़्रीज़ होने से रेल कर्मचारी नाराज़, रक्षामंत्री से DA बहाल करने की मांग !

रेलवे मेंन्स फेडरेशन महामंत्री की रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात महामंत्री

(मीडिया स्वराज़ डेस्क)
नई दिल्ली 29 जून ! ऑल इंडिया रेलवे मेंन्स फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने  रक्षामंत्री राजनाथ सिंह अवगत कराया  है कि महंगाई भत्ता फ़्रीज़ होने से रेल कर्मचारियों में नाराज़गी है.  दिल्ली में एक मुलाक़ात में   महामंत्री ने डीए को फ्रीज किए जाने के सरकार के एकतरफा फैसले पर नाखुशी जाहिर की और कहा कि सेना के साथ भारतीय रेल के कर्मचारी विपरीत हालात में भी पूरी ताकत के साथ अपने कार्यों को अंजाम देते है , जब समय उन्हें ईनाम देने का है, तब उनके महंगाई भत्ते को रोकना सही नही है !

 भारत चीन सीमा पर हालात तनावपूर्ण है , इन व्यस्तताओ के बीच समय निकाल कर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने करीब घंटे भर तक महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा के साथ मुलाकात की ! मुलाक़ात के दौरान महामंत्री ने कहाकि सेना के जवान कितनी शिद्दत से देश की सीमाओं की रक्षा करते है , ये किसी को बताने की जरूरत नही है ! इसी तरह रेलकर्मियों ने अपने जान की परवाह किए बगैर लाखों प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुचाने का काम किया ! महामंत्री ने कहाकि भारतीय रेल का कर्मचारी विपदा के समय एक पैर पर खड़ा होकर देश की सेवा पहले भी करता रहा है , आज भी करेगा ! महामंत्री ने श्री सिंह को याद दिलाया कि खुद प्रधानमंत्री ने अपने मन की बात में रेलकर्मियों को फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स बताया, ऐसे में सवाल है कि क्या कोरोना वारियर्स के साथ यही सुलूक होना चाहिए ?

महामंत्री ने कहाकि दूसरे लोगो को जिन्हें कोरोना वारियर्स कहा गया , उन्हें कई तरह की छूट और सुविधाये भी दी गई , जबकि रेलकर्मियों को सुविधा देना तो दूर , जो सुविधा पहले से है, उस पर भी कैंची चलाने का काम हो रहा है ! श्री सिंह ने कहाकि किसी को घबराने की जरूरत नही है , अभी सरकार के सामने जो चुनोती है , उससे हम सभी वाकिफ है ! रक्षा मंत्री ने कहाकि कोरोना को रोकना अभी सरकार की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है और हम इसे जरूर परास्त करके रहेंगे ! कोरोना काल मे रेलकर्मियों ने जिस जिम्मेदारी के साथ काम किया है और कर रहे है , उसे पूरा देश देख रहा है और समझ भी रहा है ! रक्षामंत्री ने कहाकि मेरी कोशिश होगी कि प्रधानमंत्री औऱ वित्तमंत्री के साथ AIRF की मीटिंग हो , जिससे हर समस्या सार्थक समाधान निकल सके ! चूंकि दिल्ली में अभी कोरोना का कहर जारी है, इसलिए हमें थोड़ा इंतजार करना होगा !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles