प्रयागराज में इटली से आए एक छात्र में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका, चिकित्‍सकों की निगरानी में रखा

प्रयागराज में इटली से आए एक छात्र में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका है। उसे एसआरएन अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। छात्र में संक्रमण होने की आशंका से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। सीएमओ और मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल समेत पूरा स्वास्थ्य महकमा पहुंच गया है।

एसआरएन अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया

फौरी तौर पर यह पता चला है कि एक छात्र इटली से यहां आया है। उसकी तत्काल जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका दिखी। इस पर तत्काल उसे स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में सौंपा गया। तत्काल उसे स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले जाया गया। वहां के आइसोलेशल वार्ड में भर्ती किया गया। अब चिकित्सक जांच-पड़ताल कर रहे हैं। सैम्पल को जांच के भेजा जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा, सीएमओ समेत स्वास्थ्य महकमा डटा

इधर छात्र में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका की जानकारी से स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल गए हैं। एसआरएन अस्पताल में  सीएमओ डॉ जीएस वाजपेयी, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ एसपी सिंह समेत पूरा स्वास्थ्य महकमा डटा है।

एसआरएन अस्‍पताल में तैयारियों का रिहर्सल

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को घर से अस्‍पताल कैसे लाना है और उनकी निगरानी किस प्रकार करनी है, इसका एसआरएन अस्‍पताल में बुधवार को रिहर्सल किया गया। साथ ही अधिकारियों ने स्‍पेशल वार्ड में तैनात स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों और डॉक्‍टरों को जरूरी निर्देश भी दिए। उन्‍हें मरीजों के साथ खुद का भी कैसे बचाव करना है, इस बारे में जरूरी निर्देश दिए।

कोषागार कार्यालय में मास्क बांटे

कोरोना के संक्रमण पर रोकथाम के लिए सरकारी कार्यालयों में भी सतर्कता तेज हो गई है। कोषागार कार्यालय में मंगलवार को मेडिकल ग्लब्ज, मास्क तथा सैनिटाइजर वितरित किए गए। मुख्य कोषाधिकारी विवेक कुमार सिंह ने बताया सभी स्टॉफ को मास्क लगाने व सैनिटाइजर के प्रयोग को कहा गया। साथ ही साफ-सफाई पर विशेष जोर देने को कहा गया है।

मलिन बस्तियों में साफ-सफाई पर फोकस

शहर में 97 मलिन बस्तियां हैं। गलियों की सफाई के साथ मलिन बस्तियों में भी अच्छे से सफाई, दवा का छिड़काव और फागिंग कराने का निर्देश जोनल अधिकारियों को दिया गया। बैठक में अपर नगर आयुक्त अमरेंद्र वर्मा, पर्यावरण अधिकारी उत्तम वर्मा, पार्षद कुसुमलता, शिव कुमार, अमरजीत सिंह, फैजल खान, मुकेश भारती, मुकुंद तिवारी, दीपक कुशवाहा, राजेश कुशवाह समेत कई पार्षद व अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button