कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते IPL पर लगातार बना हुआ खतरा, सभी टीम मालिक ने खुद को किया तैयार

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते भारत में लुभावनी टी-20 लीग आईपीएल का आयोजन 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है. इस जानलेवा बीमारी के कारण IPL पर लगातार खतरा बना हुआ है.

कोविड 19 महामारी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग 15 अप्रैल तक स्थगित किए जाने के बाद लीग की आठों फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट से पहले के अपने शिविर आगामी सूचना तक रद्द कर दिए हैं.

बुरी खबर के लिए खुद को तैयार कर रहे टीम मालिक

IPL का 13वां सीजन कोरोना वायरस की वजह से रद्द होने की बुरी खबर सुनने के लिए सभी टीम मालिक ने खुद को तैयार कर लिया है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपना अभ्यास शिविर रद्द कर दिया जो 21 मार्च से शुरू होना था. तीन बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने शिविर पहले ही रद्द कर दिए थे.

RCB ने रद्द किए कार्यक्रम

आरसीबी ने ट्वीट किया, ‘सभी की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखकर 21 मार्च से शुरू होने वाला आरसीबी अभ्यास शिविर आगामी सूचना तक रद्द कर दिया गया है. हम सभी से स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों का पालन करके सुरक्षित रहने का अनुरोध करते हैं.’

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं. तीन बार की चैम्पियन सीएसके ने शनिवार को ही शिविर स्थगित कर दिया था जिसके बाद महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई से रांची चले गए.

 

क्या रद्द हो जाएगा पूरा IPL?

आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, ‘कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते आईपीएल स्कूल, कॉलेज, मॉल और थिएटर सभी बंद हैं. स्वास्थ विभाग के नए आदेश के बाद से जिम भी बंद हैं. ऐसे में हो सकता है कि लीग इस सीजन के लिए रद्द कर दी जाए.’

हालांकि बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों के मालिकों के साथ फैसला लिया कि वे इस महीने के आखिर तक ‘देखो और इंतजार करो’ की नीति पर चलेंगे.

आईपीएल के भविष्य पर फैसला महीने के अंत में लिया जाएगा. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि कोरोना के प्रकोप के कारण 15 अप्रैल तक स्थगित आईपीएल अगर होता है तो छोटा होगा बशर्तें हालात में सुधार आएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button