आज हरे रंग के निशान के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 427 अंक की बढ़त पर खुला

शेयर बाजार आज हरे रंग के निशान के साथ खुले हैं. मंगलवार को बाजार ने अच्छी तेजी के साथ कारोबार की शुरुआत की है. सेंसेक्स (BSE Sensex) और निफ्टी (Nifty 50) दोनों ही इंडेक्स हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स करीब 427 अंकों की तेजी के साथ 31,817 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 143 अंक चढ़कर 9,770 पर खुला है. इसके अलावा रुपया भी अच्छी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है.

बीएसई में सभी सेक्टरों में प्रदर्शन
सबसे ज्यादा बढ़ने वाले शेयरों में सन फार्मा, टाटा स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा, वापरग्रिड, ओएनजीसी और एशियन पेंट्स शामिल हैं. एक दिन पहले की गिरावट से उबरते हुए घरेलू शेयर बाजारों में आज लिवाली का माहौल बना हुआ है. यही कारण है कि बीएसई के सभी सेक्टर के शेयर बढ़त के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं. इसके अलावा ऑटो, आईटी, हेल्थकेयर, मेटल, टेक, ऑयल एंड गैस सेक्टर के शेयरों में भी लिवाली का माहौल बना हुआ है.

घरेलू शेयर बाजार में सोमवार को फिर बिकवाली बढ़ने के कारण सेंसेक्स कारोबार के दौरान 2,713 अंक से ज्यादा टूटा और निफ्टी भी 806 अंक से ज्यादा लुढ़क गया. इस वजह से सोमवार को सेंसेक्स 31,390 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 9,626 पर बंद हुआ. कोरोना के गहराते प्रकोप और विदेशी बाजारों से मिले कमजोर संकेतों से घरेलू शेयर बाजार में फिर बिकवाली बढ़ गई और देसी करेंसी भी डॉलर के मुकाबने कमजोर हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button