अक्षय कुमार की अपकमिंग फ़िल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर श्री राजपूत करणी सेना ने जताई आपत्ति

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की अपकमिंग फ़िल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर श्री राजपूत करणी सेना ने आपत्ति जताई है। ऐसे में लग रहा है कि एक बार फिर एक पीरियड फ़िल्म फंस सकती है। यह अक्षय कुमार की पहली पीरियड फ़िल्म है, इसमें वह पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभा रहे हैं। फ़िल्म की शूटिंग राजस्थान में चल रही थी, जिसे श्री राजपूत करणी सेना के लोगों रोक दिया है। उन्होंने फ़िल्ममेकर्स से स्क्रिप्ट पढ़ाने की मांग की है। इसके अलावा ऐसा ना करने पर उन्होंने पूरे भारत में फ़िल्म की शूटिंग रोकने की चेतावनी भी दी है।

‘पद्मावत’ और ‘जोधा अकबर’ के बाद यह एक और फ़िल्म है, जिस पर करणी सेना ने अपना विरोध जताना शुरू कर दिया है। दैनिक जागरण से बात करते हुए श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि हमारी मांग है कि पहले हमें स्क्रिप्ट दिखाई जाए। इस स्क्रिप्ट को हमारे इतिहासकारों का पैनल पढ़ेगा। अगर वो फ़िल्म की स्क्रिप्ट को स्वीकृति देते हैं, तो यही फ़िल्म की शूटिंग हो पाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि अगर फ़िल्ममेकर्स ऐसा नहीं करते हैं, तो इसका खामियाज़ा उनको भुगतना पड़ेगा। हम सिर्फ राजस्थान में ही नहीं, बल्कि पूरे भारत में शूटिंग नहीं करने देंगे। महिपाल सिंह ने बताया कि उनकी मुलाकात फ़िल्म के निर्देशक चंदप्रकाश द्विवेदी से हुई है और उन्होंने निर्देशक को भी चेतावनी दे दी है कि वो स्क्रिप्ट को हमारे इतिहासकारों के पैनल को दिखाएं। हालांकि, इस पर निर्देशक का कहना है कि फ़िल्म के स्क्रिप्ट का मामला प्रोड्यूसर्स का है।

इस बीच श्री राजपूत करणी सेना ने जयपुर के जमवा-रामगढ़ में चल रही फ़िल्म की शूटिंग को भी रुकवा दिया है और आगे शूटिंग ना करने देने की धमकी भी दी है। आपको बता दें कि कुछ साल पहले आई फ़िल्म ‘पद्मावत’ का भी करणी सेना ने काफी विरोध किया था, जिसके चलते फ़िल्म की शूटिंग और फ़िल्म की रिलीज़ काफी प्रभावित हुई थी। राजपूत करणी सेना ने ही जयपुर में चल रही ‘पद्मावत’ की शूटिंग के दौरान संजय लीला भंसाली पर हमला भी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten − three =

Related Articles

Back to top button