सब्ज़ीवाले ने तोड़े इतने नियम कि पुलिस ने पकडाया लंबा चालान

आजकल लोग चालान से नहीं घबराते हैं और ट्रेफिक सिग्नल को तोड़कर निकल जाते हैं। वैसे कई बार वह पुलिस के हाथ भी लग जाते हैं। आप जानते ही होंगे कि देशभर की पुलिस के ही हाथ हैं जो सबसे लंबे हैं। अब आज हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद सिग्नल तोड़ने वाले लोग सिग्नल नहीं तोड़ेंगे। जी दरअसल यह मामला है बेंगलुरु का, जहाँ एक शख़्स का पुलिस ने चालाना काटा है। वह इसलिए क्योंकि भाईसाहब ने हेलमेट नहीं पहना था। वैसे इस बीच दिलचस्प बात यह रही कि ‘ये चालान दो मीटर लंबा है और जुर्माना शख़्स की स्कूटर की क़ीमत से भी ज़्यादा है।’ जी हाँ, जानकर आपको हैरानी हुई ना लेकिन यह सच है। अब आइए जानते हैं पूरे मामले को।
ये है पूरा मामला – हुआ यूँ कि मड़ीवाला का रहने वाला शख़्स जिसका नाम अरुण कुमार है वह पेशे से एक सब्ज़ी विक्रेता हैं। उसे हेलमेट न पहनने की बुरी आदत थी और इसी के कारण उसे चालान मिला। एक दिन ट्रैफ़िक पुलिस ने अरुण को हेलमेट नहीं पहनने के चलते रोका। वैसे तो हर बार पुलिस 500-1000 रुपये का चालान काटकर मामला खत्म कर देती है, लेकिन अरुण के साथ ऐसा नहीं हुआ। बल्कि अरुण को मिला दो मीटर लम्बा चालान।
मिली जानकारी के मुताबिक अरुण पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने के चलते 42,500 रुपये का जुर्माना लगाया गया था, जो उनके सेकेंड हैंड स्कूटर की क़ीमत से भी ज़्यादा है। इस बारे में मड़ीवाला पुलिस ने बताया कि अरुण कुमार ने अब तक 77 बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया है, और उसी के कारण अब उन्हें 42,500 रुपये का चालान भरना होगा। वैसे यह बड़ी ही दिलचस्प बात है। मिली जानकारी के मुताबिक अब तो पुलिस ने अरुण का स्कूटर भी ज़ब्त कर लिया है।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button