दिवाली के दिन जरुर के ये पांच उपाय, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा

हर साल आने वाला दिवाली का पर्व इस साल भी आने वाला है। इस साल यह पर्व 14 नवम्बर को मनाया जाने वाला है। ऐसे में आप जानते ही होंगे कि इस दिन मां लक्ष्मी का पूजन होता है और उनकी कृपा से जीवन में सुख, शांति, समृद्धि, धन और ऐश्वर्य प्राप्त होता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं 5 उपाय जो आप दिवाली के दिन कर सकते हैं क्योंकि उससे माँ लक्ष्मी खुश रहेंगी।

# दिवाली के दिन सुबह उठते ही मां लक्ष्मी को नमन कर ले। उसके बाद स्नान कर स्वच्छ सफेद या गुलाबी वस्त्र धारण करें। अब श्रीयंत्र व मां लक्ष्मी के चित्र के सामने खड़े होकर श्री सूक्त का पाठ करें। इसी के साथ आप कमल का पुष्प मां लक्ष्मी को अर्पित करें।

# आज के दिन जब भी घर से किसी भी खास काम से निकलें, तो निकलने से पहले थोड़ा मीठा दही खाकर निकलें क्योंकि ऐसा करने से आपके काम सफल होंगे।

# ध्यान रहे अगर आपके काम में अवरोध आ रहा है, तो किसी भी शुक्रवार के दिन काली चींटियों को चीनी डालें, इससे लाभ होगा और काम आसनी से बन जाएगा।

# आप दिवाली के दिन या शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर जाकर शंख, कौड़ी, कमल, मखाना, बताशा अर्पित करें। जी दरअसल यह सभी के सभी महालक्ष्मी मां को बहुत प्रिय हैं।

# कहा जाता है अगर पति-पत्नी में तनाव रहता है तो दिवाली के दिन या शुक्रवार के दिन अपने शयनकक्ष में प्रेमी पक्षी जोड़े की तस्वीर लगाना चाहिए।

# अगर आप अपने घर में स्थायी सुख-समृद्धि चाहते हैं तो पीपल के वृक्ष की छाया में खड़े रहकर लोहे के बर्तन में जल, चीनी, घी तथा दूध मिलाकर पीपल के वृक्ष की जड़ में डालने से घर में लंबे समय तक सुख-समृद्धि रहती है और लक्ष्मी का वास होता है।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button