करोड़ों युवाओं को पीएम मोदी ने रोजगार दिया : डॉ नीलकंठ तिवारी

रायबरेली, उत्तर प्रदेश ।  प्रदेश के स्वत्रंत प्रभार मंत्री (पर्यटन, संस्कृति व धर्मार्थ कार्य) डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा है कि पीएम मोदी ने करोड़ों युवाओं को रोजगार दिया है।वह मोदी सरकार-2 के एक साल पूरा होने पर बुधवार को आयोजित वर्चुअल युवा सम्मेलन में बोल रहे थे. अब तक करीब 8 करोड़ युवा सरकार की सहायता से अपना खुद का रोजगार कर रहे हैं।

 डॉ तिवारी ने  कहा कि आज पीएम मोदी के निर्देशन में मेक इन इंडिया, स्टार्टअप जैसी योजनाओं से युवा अपने पैरों पर खड़े हो रहे हैं और दूसरों को भी रोजगार मुहैया करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के पहले कार्यकाल शुरू होने के समय भ्रष्टाचार एक मुद्दा था और एक माहौल बन गया था कि देश भगवान भरोसे चलेगा. लेकिन प्रधानमंत्री ने इस सोच को बदलकर भ्रष्टाचार पर नकेल कसी।

उन्होंने आमजन को लाभ देने के लिये काम करना शुरू किया और 40 करोड़ से ज्यादा के जनधन खाते खोल दिये। देश के 20 हजार गावों में बिजली नहीं थी, जिसे उन्होंने सौभाग्य योजना से सबको बिजली दी। करोड़ों मातृशक्ति धुओं के बीच खाना बनाने को मजबूर थी जिसे उन्होंने समझा और 8 करोड़ उज्ज्वला गैस कनेक्शन दिए गए।
मंत्री ने कहा कि गरीबों के आवास की समस्या भी मोदी सरकार ने सुलझाया और तीन करोड़ से ज्यादा प्रधानमंत्री आवास लोगों को दिये गए। किसानों को भी सम्मान राशि देकर व उनकी अन्य प्रकार से चिंता कर काम किया गया है जिससे किसान आजादी के बाद अब पहले से ज्यादा खुशहाल है।

डॉ नीलकंठ तिवारी ने युवाओं से कहा कि भारत के सांस्कृतिक पक्ष को भी इस सरकार ने ध्यान में रखा है जिसका असर यह हुआ है कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है। उन्होंने कहा कि भारत की अस्मिता और मजबूत राष्ट्र की सोच को भी मोदी सरकार में बल मिला, जिससे धारा 370 ख़त्म हुआ और एक भारत और श्रेष्ठ भारत की अवधारणा को बल मिला।

इस वर्च्युअल युवा सम्मेलन की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष रामदेवपाल ने की और आभार भाजयुमो के जिलाध्यक्ष सुधीर सिंह ने किया। कांफ्रेस के टेक्निकल टीम के अली हैदर नक़वी सहित सैकड़ों की संख्या में युवा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles