पूर्व सांसद आनंद की पत्नी ने किसानों के आंदोलन पर सरकार को दी चेतावनी

इन दिनों देश भर में देखा जा रहा है कि किसान किस तरह नए किसान कानून को वापस लेने के लिए मांग कर रहे हैं। इस समय इसी बात को लेकर किसानों द्वारा लगातार धरना प्रदर्शन जारी है। बीते दिनों ही इस प्रदर्शन के दौरान किसानों ने भारत बंद का एलान किया था जो आज दोपहर 11 बजे से लेकर 3 बजे तक बंद रहने वाला है। ऐसे में जो लोग इसके समर्थन में हैं वह इसका पालन कर रहे हैं वहीँ जो लोग समर्थन में नहीं हैं वह पालन नहीं कर रहे हैं।

वैसे अब इसी क्रम में किसानों के समर्थन उतरी राजद नेत्री और पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद ने सरकार को इस मुद्दे पर जमकर घेरा और चेतावनी भी दी। हाल ही में सहरसा स्थित कार्यालय में महागठबंधन के सभी नेताओं के साथ मिलकर उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए कृषि कानून को वापस लेने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ‘अगर सरकार जल्द कोई कार्रवाई नहीं करती है तो महागठबंधन कार्यकर्ता आगे उग्र आंदोलन करने का भी काम करेंगे।’

आप सभी को हम यह भी बता दें कि, केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए किसान विरोधी तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने, संशोधित बिजली बिल 2020 की वापसी, किसानों के सभी फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की गारंटी की मांग को लेकर दिल्ली और उसके निकटवर्ती सीमा पर किसान लगातार धरना दे रहे हैं। अब आज उनके एलान के बाद भारत बंद का असर देश भर में देखने को मिल रहा है।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button