बॉलीवुड का मीडिया के नाम खुला पत्र

रिया के समर्थन में बॉलीवुड के ढाई हजार लोगों ने लिखा एक पत्र

सुशांत सिंह राजपूत केस में गिरफ्तार मुख्य किरदार रिया चक्रवर्ती द्वारा ड्र्ग मामले में बॉलीवुड के तमाम नाम ले लेने के बाद  बॉलीवुड सेलेब्स उनके समर्थन में उतर गए।

अब तक बॉलीवुड सेलेब्स चुप बैठे थे लेकिन अचानक से सभी ने रिया का समर्थन शुरू कर दिया।

सेलेब्स ने रिया के साथ मीडिया का सलूक देखने के बाद एक पत्र लिखा है।

हाल ही में बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने मीडिया के नाम एक ओपन लेटर (खुला पत्र) पर हस्ताक्षर करके, रिया के साथ हो रहे बर्ताव पर आपत्ति जताई है।

इस पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में अदाकारा सोनम कपूर, फरहान अख्तर, जोया अख्तर, अनुराग कश्यप आदि कई सेलेब्स के नाम शामिल हैं।

फेमिनिस्ट वॉयस नामक एक ब्लॉग पर प्रकाशित, पत्र में हस्ताक्षरकर्ताओं में अनुराग कश्यप, गौरी शिंदे, जोया अख्तर, एक्ट्रेस सोनम कपूर, रसिका दुग्गल, अमृता सुभाष, मिनी माथुर, दीया मिर्जा और लगभग 2500 अन्य लोग शामिल है।

इनके अलावा 60 संगठनों ने भी पत्र का समर्थन किया है।

क्या लिखा है पत्र में

 

प्रिय भारत का समाचार  मीडिया,

हम आपकी चिंता कर रहे हैं। क्या आप ठीक महसूस कर रहे हैं?

क्योंकि, जब हम मीडिया को रिया चक्रवर्ती के पीछे पड़े देखते हैं तो हम समझ नहीं पाते हैं कि आपने पत्रकारिता के हर पेशेवर नैतिकता को क्यों त्याग दिया है।

आप एक महिला की मानवीय शीलनता और गरिमा को बनाए रखने के बजाए कैमरे लेकर उस पर हमला करने में लगे हैं।

आप उसकी निजता का उल्लंघन कर रहे हैं और झूठे आरोपों पर दिन-रात काम कर रहे हैं।

‘रिया को फंसाओ’ ड्रामा चल रहा है। आपको केवल एक कहानी बनाने का जुनून सवार हो गया है।

एक युवा महिला जो अपने फैसले खुद करती है, जो बिना शादी के अपने प्रेमी के साथ रहती है और जो खुद को संकट में काम करने वाले की तरह अभिनय करने के बजाय खुद के लिए बोलती है।

बिना जांच के, कानून की प्रक्रिया के बिना उसे अपराधी मान लिया जाता है।

हमने सलमान खान और संजय दत्त के मामले में आपका दयालु और सम्मानजनक रुख देखा है।

लेकिन जब बात एक महिला की आती है, जिसने कोई अपराध किया है यह अभी साबित भी नहीं हुआ है, आप उसके चरित्र पर बार-बार हमला कर रहे हैं।

उस पर और उसके परिवार पर निशाना साधने के लिए सोशल मीडिया पर लोगों को उकसा रहे हैं और उसकी गिरफ्तारी को अपनी जीत बता रहे हैं। क्या जीत है इसमें?

हम देख रहे हैं कि आप रिया चक्रवर्ती के पीछे पड़े हो, हमें समझ नहीं आ रहा कि आपने पत्रकारिता के प्रत्येक पेशेवर मूल्य को क्यों त्याग दिया है।

वैसे हम यह भी बता दें कि सुशांत केस में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद इस केस में एनसीबी ने शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा,दीपेश सावंत को रिया से पहले गिरफ्तार किया था।

Related Articles